देहरादून में बदला मौसम, तेज बारिश से बढ़ी दिक्‍कतें

देहरादून में बदला मौसम, तेज बारिश से बढ़ी दिक्‍कतें

मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ। मंगलवार सुबह से ही दून मौसम ने अपना मिजाज बदल दिया। लगातार बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आज सुबह शहर में 22.3 मिलीमीटर बारिश हुई हैं।  सक्रिय मानसून अभी एक से दो सप्ताह कुछ क्षेत्रों में बरस सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आने वाले 24 घंटे में दून व मसूरी में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। एक-दो दौर तेज बारिश भी हो सकती है।

सोमवार शाम को राजपुर रोड, जाखन, घंटाघर आदि क्षेत्रों में करीब आधे घंटे तक तेज बारिश हुई। इसके बाद फिर रात आठ बजे से पटेलनगर, सहारनपुर चौक, माजरा, आइएसबीटी क्षेत्रों में तेज बौछारें पड़ीं। हालांकि, आधा घंटे में बारिश थम गई। जिससे मौसम सुहावना हो गया। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 30.3 और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 23.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

ऋषिकेश में आकाशीय बिजली गिरने से खोखे में लगी आग 

सोमवार की रात हुई मूसलाधार बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से मुनिकीरेती बदरीनाथ हाईवे पर स्थित एक खोखे में आग लग गई। भीतर रखा सारा सामान जल गया। सोमवार की रात घटना के दौरान खोखे में कोई नहीं था। इस खोके में संस्कृत महाविद्यालय का एक सिक्योरिटी गार्ड चाय की दुकान चलाता था। बिजली गिरने से खोखे के भीतर फ्रिज का कंप्रेसर फटा और तेज धमाका हुआ। पास में ही मुनिकीरेती थाना भी है। रात में ही फायर बिग्रेड की टीम को बुलाया गया। टीम ने आग पर काबू पाया। बिजली गिरने से पास में एक पेड़ भी जला है

You Might Also Like