उत्तराखंड: आज भी होगी हल्की बारिश, ज्यादातर इलाकों में छाए रहेंगे बादल

उत्तराखंड: आज भी होगी हल्की बारिश, ज्यादातर इलाकों में छाए रहेंगे बादल

उत्तराखंड में आज भी हल्की बारिश होने का अनुमान है। बुधवार को सुबह से ही राजधानी में बादल छाए रहे।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार लगभग सभी इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सुबह से ही ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहेंगे। पूरे दिन में दो से तीन दौर की बारिश हो सकती है। 

रुक रुककर हो रही बारिश से बुधवार शाम सुसवा नदी पूरे उफान पर आ गई, जिससे दूधली ग्राम पंचायत के बड़कली चुस्सुपानी गांव में एक मकान की बुनियाद को नदी के पानी ने क्षतिग्रस्त कर दिया। तेज बहाव से मकान की बुनियाद बह जाने से उसमें सो रहे लोगों में भय व्याप्त हो गया। उन्होंने किसी तरह मकान से बाहर निकलकर स्वयं को सुरक्षित किया। गनीमत रही कि बुनियाद बहने से भवन धराशाही नहीं हुआ, नहीं तो बड़ी जनहानि हो सकती थी।  

भाजपा डोईवाला मंडल अध्यक्ष श्रवण सिंह प्रधान ने बताया कि पूर्व में नदी किनारे जाल लगाकर पानी के बहाव को रोकने की व्यवस्था बनाई गई थी, मगर लगातार हो रही बारिश के चलते तेज बहाव से जाल भी नदी में बह गया है। मंडल अध्यक्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र सिंह पंवार को इस बाबत अवगत कराया गया है।

नदी का जलस्तर बढ़ने और तेज बहाव से क्षेत्र की कृषि भूमि को भी कटाव से नुकसान हुआ है। अधिक बारिश से गन्ने की फसल भी गिरने लगी है। मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी धीरेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि नदी किनारे भू- कटाव की समस्या के निराकरण के लिए विभागीय अधिकारियों को तत्काल प्रभावी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। शीघ्र विभागीय स्तर से सुरक्षात्मक उपाय किए जाएंगे।

You Might Also Like