पाकिस्तान ने 18 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, लगाया उनके क्षेत्र में मछली पकड़ने का आरोप

पाकिस्तान ने 18 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, लगाया उनके क्षेत्र में मछली पकड़ने का आरोप

 पाकिस्तान के अधिकारियों ने उनके समुद्री क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में 18 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) ने मंगलवार को भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और डॉक्स पुलिस उन्हें गुरुवार को एक न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी.

भारतीय मछुआरों की दो नौकाएं भी जब्त की गई हैं. पाकिस्तान सरकार ने 14 अगस्त को देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सद्भावना दिखाते हुए कराची में 26 भारतीय मछुआरों को रिहा किया था. पाकिस्तान और भारत आए दिन एक-दूसरे के मछआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं जो अनजाने में उनके समुद्री क्षेत्र में प्रवेश करते हैं. कुछ मौकों पर रिहा होने तक उन्हें जेल भेज दिया जाता है. 

गौरतलब है कि, पोरबंदर के नेशनल फीशवर्कर्स फॉरम (एनएफएफ) ने 12 सितंबर को बताया था कि भारत के 18 मछुआरों को उनकी तीन नावों के साथ पाकिस्तान मैरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी (पीएमएसए) ने गुजरात के समद्र तट के पास से गिरफ्तार कर लिया है. एक सप्ताह पहले तटीय शहर पोरबंदर से 12 मछुआरे दो नावों में समुद्र में गए थे, जबकि देवभूमि द्वारका जिले के ओखा शहर से ताल्लुक रखने वाले छह अन्य मछुआरे तीसरी नाव से समुद्र में गए थे.

एनएफएफ के सचिव मनीष लोधारी ने पीटीआई…भाषा को बताया कि इन मछुआरों को पीएमएसए ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के निकट से अरब सागर में मंगलवार को गिरफ्तार किया था.

You Might Also Like