अखिलेश यादव का RSS के कार्यक्रम में जाने से इन्कार, कहा-नहीं है साहस

अखिलेश यादव का RSS के कार्यक्रम में जाने से इन्कार, कहा-नहीं है साहस

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के कार्यक्रम में जाने से इन्कार कर दिया है। नई दिल्ली में कल से होने वाले इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव को आमंत्रित किया गया है।

नई दिल्ली के विमान भवन में कल से आरएसएस के तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव के साथ ही देश के अन्य नामचीन राजनेताओं को आमंत्रित किया गया है। अखिलेश यादव ने कहा कि आरएसएस के कार्यक्रम में जाने के लिए मेरे पास साहस नहीं है।

संघ के कार्यक्रम में जाने के सवाल पर कहा कि सरदार पटेल के संघ पर बैन लगाने की बात को पढ़कर मैं वहा जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा हूं। अखिलेश ने कहा कि मैं आरएसएस के बारे में बहुत ज्यादा नहीं जानता हूं, मैंने सिर्फ इतना पढ़ा है कि सरदार पटेल ने इन पर बैन क्यों लगाया था। शायद यह पढ़कर मैं उनके कार्यक्रम में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा हूं। अखिलेश ने कहा कि सरदार पटेल ने जिस बात के लिए संघ पर बैन लगाया था। पटेल ने संघ के बारे जिन चीजों को लेकर बातें कही थी। मौजूदा समय में उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं आया है। वो बातें उसी तरह से कायम हैं। अखिलेश ने कहा कि संघ पर सरदार पटेल द्वारा लगाए बैन को सभी लोगों को पढ़ना चाहिए ताकि संघ को समझा जा सके।

You Might Also Like