पटना एयरपोर्ट पर अब नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, नए लाउंज में बैठ सकेंगे 700 लोग

पटना एयरपोर्ट पर अब नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, नए लाउंज में बैठ सकेंगे 700 लोग

 बिहार की राजधानी में पटना एयरपोर्ट छोटा होने की वजह से अक्सर यात्रियों के लिए फ्लाइट का इंतजार करना परेशानी भरा हो जाता है . लेकिन अब यात्रियों को एयरपोर्ट पर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जी हां एयरपोर्ट  पर नए लाउंज के साथ अतिरिक्त सुविधाओं को बढ़ाया गया है. सोमवार को मुख्य सचिव ने पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं का उद्घाटन किया. 

आपको बता दें कि सर्दियों में फ्लाईट लेट हो जाने पर यात्रियों को बेहद कठिनाइयों का सामना करना पडता था. जो एयपोर्ट ऑथरिटी के लिए बडी चुनौती बनी हुई थी. पटना एयरपोर्ट पर अब एक साथ 700 यात्री बैठ सकते हैं. इससे पहले ये सुविधा केवल तीन सौ यात्रियों के लिए थी.

दरअसल सर्दियों में विजबलिटी कम होने की वजह से कई बार फ्लइट लेट हो जाती है या फिर कैंसिल हो जाती है. जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पडता था. फ्लाइट लेट होने पर अब यात्री इस लाउंज में न केवल बैठ सकेंगे. बल्कि अपनी फ्लाइट की स्थिती को भी सीधा देख सकेंगे क्योंकि ये लाउंज सीधा रनवे के बगल में बनाया गया है.

एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि सर्दियों में फ्लाइट के लैंडिंग में होने वाली परेशानियों को भी दूर करने की कवायद चल रही है. फ्लाइट लैंडिंग के लिए अप्रोच लाईट फिलहाल 210 मीटर तक है. जिसे 420 मीटर तक बढ़ाने की तैयारी चल रही है. योजना के पूरा होने के बाद एक हजार से 12 सौ विजबलिटी पर भी फ्लाइट आसानी से लैंड कर सकेंगी

You Might Also Like