Main Slideखबर 50विदेश

ट्विटर को ब्लॉक नहीं करेंगे रूसी अधिकारी, लेकिन मई के मध्य तक गति रहेंगी धीमी

मॉस्को, रूसी अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि वे मई के मध्य तक ट्विटर की गति धीमी रखेंगे, लेकिन फिलहाल इस इंटरनेट मीडिया मंच को ब्लॉक नहीं करेंगे, क्योंकि उसने प्रतिबंधित सामग्री को तेजी से हटाने का काम शुरू कर दिया है। रूसी सरकार और इंटरनेट मीडिया मंच के बीच हाल में जारी खींचतान के बाद इस घोषणा को राहत के तौर पर देखा जा रहा है। ट्विटर पर आरोप है कि उसने रूस में विरोध बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।

Loading...

रूस के सरकारी संचार निगरानीकर्ता रोस्कोम्नादजोर ने पिछले महीने आरोप लगाया था कि ट्विटर बच्चों को आत्महत्या करने के लिए उकसाने वाली सामग्री हटाने में विफल रहा है। इसके अलावा वह बाल यौन सामग्री और मादक पदार्थ संबधी जानकारी भी नहीं हटा सका।

एजेंसी ने 10 मार्च को घोषणा की थी कि वह मंच पर तस्वीर और वीडियो अपलोड करने की गति सीमित कर रही है और एक हफ्ते से कम समय बाद ही धमकी दी कि अगर उसकी मांगें नहीं मानी गईं तो वह इंटरनेट मीडिया मंच को एक महीने के भीतर ब्लॉक कर देगी।

इन आरोपों के जवाब में ट्विटर ने कहा कि उसकी बाल यौन सामग्री, आत्महत्या को प्रोत्साहन और मादक पदार्थ की बिक्री के मामले में बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति है। रोस्कोम्नादजोर ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि उसने ट्विटर के फैसले के मद्देनजर इसे ब्लॉक नहीं करने का निर्णय किया है।

एजेंसी ने बताया कि ट्विटर ने 3,100 बाल यौन सामग्री, मादक पदार्थ और आत्महत्या से जुड़ी सामग्री में से 1,900 को हटा लिया है और प्रतिबंधित सामग्री हटाने की गति बढ़ा दी है। इसके मद्देनजर यह फैसला किया गया है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close