खबर 50बड़ी खबरविदेश

पाकिस्तान ने भारत से आयात पर लगाया प्रतिबंध, अमेरिका ने किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से किया इंकार

वाशिंगटन, भारत से कपास और चीनी के आयात प्रस्ताव को पाकिस्तान द्वारा नकारे जाने पर अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने किसी तरह के बयान से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं विशेष रूप से इस पर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देना चाहूंगा। मैं ये कहना चाहता हूं कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी वार्ता को समर्थन देना जारी रखेंगे।

Loading...

दरअसल हाल में ही प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में सरकार पैनल के आयात को लेकर फैसले को पलटने पर मुहर लगी थी। इससे पहले पाकिस्तान की इकॉनमिक कॉर्डिनेशन कमिटी ने भारत से चीनी और कपास के आयात को मंजूरी दी थी। बता दें कि वहां इन उत्पादों की महंगाई बढ़ गई है। ऐसे में महंगाई से निपटने के लिए भारत से आयात फिर शुरू करने का फैसला लिया गया था जिसे इमरान खान सरकार ने पलट दिया।

उल्लेखनीय है कि 2019 के अगस्त में भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ कारोबारी संबंधों पर रोक लगा दी थी। लेकिन अब पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री हम्माद अजहर ने भारत के साथ कारोबार एक बार फिर शुरू करने के संकेत दिए थे और भारत से कपास और चीनी के आयात की बात कही थी।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close