Main Slideखेल

वेस्टइंडीज ने पहला टी20 में अफगानिस्तान को 30 रन से हराया

सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (68) की विस्फोट पारी और मैन आफ द मैच कीरोन पोलार्ड के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 30 रनो से पीट कर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर टाॅस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने पांच विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम नौ विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। मेजबान टीम का पुलिंदा बांधने में केसरिक विलियम्स (17 रन पर तीन विकेट) के अलावा कीरोन पोलार्ड (दो विकेट) और हेडन वाल्स (दो विकेट) की अहम भूमिका रही जबकि शेष दो विकेट शेल्डल काटरेल और जेसन होल्डर ने बांट लिए।

Loading...

पोलार्ड ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चतुराई भरी कप्तानी से मेजबानो को पूरे मैच में बांध कर रखा। फागिंग के कारण करीब 15 मिनट देर से शुरू हुये मैच में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (68) की विस्फोटक पारी ने मैदान पर मौजूद करीब 12 हजार दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। मैच के शुरू से ही त्रिनिदाद के 27 वर्षीय बल्लेबाज ने अफगानिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधाड़नी शुरू कर दी और दूसरे छोर पर विकेट गिरने की परवाह किए बगैर मात्र 26 गेंदो पर अपना पांचवां अर्धशतक चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से पूरा कर लिया।

अफगानिस्तान के लिए बड़ा खतरा बन रहे लुइस मैच के 12वें ओवर में गुलबदीन नायब की गेंद को हुक करने के प्रयास में लांग आफ पर खड़े मोहम्मद नवी को एक आसान सा कैच थमा कर पवेलियन लौट गए। अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान लुइस ने 41 गेंद खेलकर छह जोरदार छक्के जड़े और चार बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया। इससे पहले मैच के पहले ओवर में अफगानिस्तान को पदार्पण मैच खेल रहे ब्रांडन किंग के तौर पर पहली सफलता मिली जब मुजीबुरर्हमान ने उन्हे बोल्ड किया। बाद में शिमरन हेत्माएर (21) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन (20) ने लुइस का साथ दिया।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close