Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

J&K समेत पूरे भारत में आतंकवाद फैला रहे हैं इस्लामी आतंकवादी: US सांसद

अमेरिका के एक सांसद ने कहा है कि इस्लामी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर समेत पूरे भारत में आतंकवाद फैला रहे हैं। अमेरिका के सांसद फ्रांसिस रूनी ने संसद के अपने साथियों से आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई में सहयोग की अपील करते हुए यह बात कही। रूनी ने कहा, भारत के समक्ष कई क्षेत्रीय एवं भूराजनीतिक खतरे हैं।

Loading...

इस्लामी आतंकवादी पूरे जम्मू-कश्मीर और भारत में अन्य जगहों पर लगातार खतरा पैदा कर रहे हैं, आतंकवाद फैला रहे हैं। हमें आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में नई दिल्ली में सरकार का सहयोग करना चाहिए। फ्लोरिडा से सांसद रूनी ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में ‘सहयोगी’ भारत के साथ अहम संबंधों पर अपने भाषण में कहा कि उनकी अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला के साथ हाल में बैठक हुई जिसमें भारत एवं अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों की महत्ता और भारत के समक्ष मौजूद अहम मामलों पर चर्चा की गई।

चीन का व्यवहार भारत के पड़ोसियों को अस्थिर कर रहा है, इसके पड़ोसियों को ऐसे कर्ज से लाद रहा है जिसका वे भुगतान नहीं कर पा रहे, जैसा कि श्रीलंका के हम्बनटोटा बंदरगाह परियोजना में हुआ। रूनी ने कहा कि भारत अपने शत्रु देश, अस्थिर एवं परमाणु हथियार से सशस्त्र पाकिस्तान के कारण हमेशा सतर्क रहता है।

उन्होंने भारत को अमेरिका का अहम कारोबारी सहयोगी बताते हुए कहा, ‘हमें भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने एवं द्विपक्षीय विदेशी प्रत्यक्ष निवेश बढ़ाने की दिशा में लगातार काम करना चाहिए और एक मुक्त व्यापार समझौते को लेकर वार्ता पर विचार करना चाहिए। आपको बता दें कि अमेरिका के कई सांसद कश्मीर से लेकर आंतकवाद तक पर भारत के रुख का समर्थन करते रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close