Main Slideदेशबड़ी खबर

शिवाजी पार्क में आज उद्धव ठाकरे लेंगे CM पद की शपथ

महाराष्ट्र में आज से ‘उद्धव राज’ होगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (59) वीरवार शाम दादर के शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव परिवार के पहले ऐसे शख्स होंगे जोकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे। मुंबई पुलिस ने इस आयोजन में जुटने वाली भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। हालांकि बम्बई हाईकोर्ट ने सुरक्षा संबंधी चिंता जताई है। अदालत ने कहा कि सार्वजनिक मैदानों पर इस किस्म के कार्यक्रमों को आयोजित करने का यह नियमित सिलसिला नहीं होना चाहिए। न्यायमूर्ति एस.सी. धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति आर.आई. छागला की खंडपीठ ने कहा कि अन्यथा हर कोई इस तरह के कार्यक्रम के लिए मैदान को इस्तेमाल करना चाहेगा।

Loading...

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के नेता चुने गए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। उद्धव जिस शिवाजी पार्क से शपथ लेंगे उससे शिवसैनिकों का भावनात्मक जुड़ाव रहा है। यहीं पर शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे दशहरा रैली को संबोधित किया करते थे। राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार रात को बताया कि महाराष्ट्र सरकार में राकांपा को उप-मुख्यमंत्री का पद मिलेगा। विधानसभा का स्पीकर कांग्रेस से और डिप्टी स्पीकर राकांपा का होगा। उन्होंने यह भी बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ तीनों पार्टियों से 1 या 2 सदस्य मंत्रिपद की शपथ लेंगे।

शिवसेना की ओर से सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे, राकांपा की ओर से जयंत पाटिल और छगन भुजबल तथा कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और पूर्व सी.एम. अशोक चव्हाण शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार विधानसभा स्पीकर पद की दौड़ में पृथ्वीराज चव्हाण का नाम सबसे आगे चल रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) विनय चौबे समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को समारोह स्थल पर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। साथ ही भीड़ पर नजर रखने के लिए ड्रोन और सी.सी.टी.वी. कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close