Main Slideखबर 50देश

मिलेगा अब पैसा कमाने का एक और मौका, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ खुलेगा !

आईपीओ खुलेगा

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक , उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज की एक सब्सिडरी कंपनी है. उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज ने 2016 में पब्लिक कंपनी के तौर पर काम करना शुरू किया था. रिजर्व बैंक (RBI) से स्मॉल बैंक शुरू करने का लाइसेंस मिलने के बाद फरवरी 2017 में बैंकिंग कारोबार शुरू किया था. मौजूदा समय में देशभर में 24 शहरों में 552 ब्रांच हैं और 441 ATM हैं. USFB की अधिकतर ब्रांच तमिलनाडु, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में परिचालन में हैं.

Loading...

आईपीओ में निवेश के लिए एकनिश्चित रकम लगानी जरूरी है आईपीओ में एक शेयर के लिए बिड नहीं लगा सकते. यहां एप्लीकेशन लॉट साइज के हिसाब से होती है! IPO में आप अपने स्तर पर सीधे निवेश कर सकते हैं, जिसके लिए आपके पास डीमैट अकाउंट होना जरूरी है.

इसमें ब्रोकर के जरिए निवेश किया जा सकता है. हर ब्रोकरेज हाउस आईपीओ में निवेश के लिए अपनी वेबसाइट पर एक अलग सेक्शन रखता है. जहां जाकर आप कुछ सूचनाएं भरने के बाद आईपीओ के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन सूचनाओं में प्रमुख है कि आप कितने स्टॉक के लिए किस कीमत पर अप्लाई करना चाहते हैं. आपके आवेदन के हिसाब से उतनी रकम आईपीओ बंद होने से लिस्टिंग तक ब्लॉक कर दी जाती है.

उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज ने 2016 में पब्लिक कंपनी के तौर पर काम करना शुरू किया था. रिजर्व बैंक (RBI) से स्मॉल बैंक शुरू करने का लाइसेंस मिलने के बाद फरवरी 2017 में बैंकिंग कारोबार शुरू किया था. मौजूदा समय में देशभर में 24 शहरों में 552 ब्रांच हैं और 441 ATM हैं. USFB की अधिकतर ब्रांच तमिलनाडु, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में परिचालन में हैं.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close