उत्तर प्रदेशदेशप्रदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेश

कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी ने जीती 4 सीटें आज तय होगा येदियुरप्पा सरकार का भविष्य

कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर हुए उपचुनावों के आज नतीजे आएंगे आज वोटों की गिनती अभी भी है जारी दोपहर तक नतीजे सामने आने की उम्मीद है बता दे की ये नतीजे चार महीने पुरानी येदियुरप्पा सरकार के लिए बेहद अहम हैं। क्योंकि सदन में उसे बहुमत के लिए कम से कम 6 सीटों की जरुरत है। बीजेपी अगर 6 सीटें जीतने में कामयाब रही तो येदियुरप्पा सरकार की राह आसान हो जाएगी, नहीं तो कर्नाटक में एक बार फिर सियासी उलटफेर की स्थिति बन जाएगी।

Loading...

आपको बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस के 17 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अब 15 सीटों पर उपचुनाव कराया गया है हाईकोर्ट में चल रहे मुकदमे की वजह से दो सीटों पर उपचुनाव नहीं कराया गया इन 15 सीटों में से 12 पर कांग्रेस और तीन जेडीएस के पास थीं। 224 सदस्यों वाली विधानसभा में 17 विधायकों के अयोग्य घोषित होने के बाद यह संख्या 207 पर आ गई थी और 29 जुलाई को बीएस येदियुरप्पा ने विश्वास मत हासिल कर लिया।

अगर एग्जिट पोल के मुताबिक चुनाव परिणाम आते हैं तो बीजेपी सरकार के लिए मौजूदा संकट पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। दूसरी ओर अगर 6 सीट से कम पर जीत मिली तो राज्य में अस्थिरता का दौर फिर शुरू हो सकता हैं.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close