Main Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

योगी सरकार का फैसला,जरूरत पड़ने पर महिला को घर तक छोड़ेगी यूपी पुलिस

बता दे हैदराबाद,रांची और उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही घटनाओं के बाद यूपी पुलिस ने अपना दायरा बढ़ा दिया है। अब रात नौ बजे के बाद अगर टैक्सी ना मिले तो महिलाओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है, बस 112 डायल करें पुलिस आप को सुरक्षित घर छोड़कर आएगी। महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है।

Loading...

सर्वाधिक मुश्किल मॉल्स, शोरूम आदि में काम करने वाली महिलाओं और युवतियों को होती है। इसी समस्या का समाधान यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने कर दिया। दरअसल, यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश भर के पुलिस अधिकारियों को ये निर्देश दिए थे कि यदि किसी महिला या युवती को घर तक जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल रहा है और वो अनसेफ फील कर रही है तो वो डायल 112 पर कॉल करे। जिसके बाद यूपी पुलिस की पीआरवी मौके पर पहुंचेगी और महिला को घर तक छोड़ेगी,सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित पीआरवी में एक महिला पुलिसकर्मी की तैनाती भी की जाएगी

साथ ही अब अपराध होने की दशा में ही नहीं बल्कि देर रात टैक्सी ना मिलने या महिला को खुद को असुरक्षित महसूस करने की दशा में भी पुलिस मदद के लिए पहुंचेगी नई व्यवस्था का सबसे ज्यादा फायदा कामकाजी महिलाओं को मिलेगा.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close