जीवनशैली

रेगुलर फेशियल और क्लीनअप करने से क्या जानते है फ़ायदे .

महंगे फेशियल्स में महिलाओं का खर्च थोड़ा बढ़ जाता है, लेकिन इससे उनकी त्वचा दमकती हुई नजर आती है। क्लीनअप और फेशियल में कैमिकल तत्वों का भी इस्तेमाल किया जाता है, इसीलिए बहुत सी महिलाओं को ये लगता है कि कैमिकल्स चेहरे की कोमल त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Loading...

अक्सर चेहरे और ठोढ़ी पर ब्लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स हो जाते हैं। इन्हें क्लीन करना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन क्लीन-अप या फेशियल कराते हुए इनकी सफाई भी हो जाती है। दरअसल स्किन में डेड सेल्स जमा हो जाने से यह प्रॉब्लम हो जाती है।

स्किन रहती है हेल्दी: हवा में मौजूद धूल-मिट्टी के कणों, गंदगी और पसीना से हमारे शरीर के रोमछिद्रों अक्सर बंद हो जाते हैं। अगर इनकी नियमित सफाई ना हो तो स्किन ब्रीद नहीं कर पाती और चेहरे पर मुंहासों की समस्या होने लगती है। नियमित रूप से चेहरे की सफाई करने और फेशियल से रोमछिद्र साफ बने रहते हैं

लंबे समय तक दिखेंगी जवां; 30 के बाद अगर महिलाएं अपनी स्किन की देखभाल ना करें तो चेहरे की त्वचा रूखी और बेजान त्वचा नजर आती है। इससे बचाव के लिए त्वचा की सही तरीके से साफ-सफाई जरूरी है। फेशियल और क्लेंजिंग से ना सिर्फ त्वचा डीप क्लीप होती है, बल्कि इससे त्वचा को पोषण देने वाले तत्व भी मिल जाते हैं।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close