जीवनशैली

लम्बे समय तक मैनीक्योर को बनाये रखने के लिए ध्यान रहे ये टिप्स , जाने.

ठंडी हवा में सुखाएं नेल पेंट गर्म हवा में नेलपेंट नहीं सूख पाता है बल्कि ये इसके टेक्सचर को खराब कर देता है। अपने नेल पेंट को सूखाने के लिए नेचुरल तरीके से ठंडी हवा में रहने दें। इसके अलावा आप ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल कर सकती हैं, बस इसकी सेटिंग कोल्ड एयर की कर दें। नेल पेंट सूखाने के लिए आप एक और तरीका अपना सकती हैं, आप अपनी उंगलियों को बर्फ वाले पानी में दो से तीन मिनट के लिए रख दें।

Loading...

पानी के सम्पर्क में आने से बचें अपने नाखूनों पर नेल पेंट लगाने से पहले कोशिश करें जितना हो सके आप पानी के सम्पर्क में कम ही आएं। नाखूनों में पानी लग जाने के बाद उन पर नेल पेंट्स का टिक पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। जब नाख़ून डीहाईड्रेटेड हो जाते हैं तो वो सिकुड़ने लगते हैं और इसकी वजह से नेल पेंट नाख़ूनों पर सही से नहीं लग पाता है।

नेल पॉलिश की शीशी को अच्छे से रोल करें अगर आपकी नेल पेंट काफी समय से ऐसे ही रखी हुई थी तो आप उसे इस्तेमाल से पहले अच्छे से रोल करें ताकि उसका फार्मूला सही ढंग से आपस में मिक्स हो जाए। ज़्यादातर महिलाएं नेल पेंट की शीशी को ऊपर से नीचे की तरफ हिलाती हैं जिसकी वजह से उसमें हवा के कारण छोटे बबल बन जाते हैं।

विनेगर का करें इस्तेमाल ये सलाह दी जाती है कि बेस कोट लगाने से पहले आप विनेगर से एक बार नाखूनों को वाइप कर लें। आप ईयरबड्स की मदद से नाखूनों पर इसे लगा सकते हैं। विनेगर नेचुरल ऑयल को हटाने में मदद करता है जिससे नेल पेंट लंबे वक़्त तक रह पाता है। नाखूनों पर लगा विनेगर जैसे ही सूख जाए आप बेस कोट लगा सकते हैं।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close