धर्म/अध्यात्म

सूर्य ग्रहण के प्रभाव से बचाव के राशि के अनुसार कुछ उपाय जानिए .

26 दिसंबर को होने वाला सूर्यग्रहण इस बार विशेष हो सकता है। इस ग्रहण का विभिन्न राशियों पर भी प्रभाव पड़ेगा। परन्तु राशि के अनुसार उपाय करने से सब शुभकारी होगा। यहां जानें किस राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के मुताबिक क्या उपाय करने हैं:  सवेरा संस्था के संस्थापक आचार्य शिवेन्द्र का कहना है कि विभिन्न राशियों पर ग्रहण का अलग-अलग प्रभाव होगा।

Loading...

मेष राशि के भाग्य भाव को प्रभावित करेगा। ईष्ट के मंत्र जाप या हनुमान चालीसा पाठ से लाभ हो सकता है वृष राशि के अष्टम भाव को प्रभावित कर सकता है। गणपति की आराधना से अशुभ प्रभाव कम होगा। मिथुन के सातवें भाव को प्रभावित करेगा। भगवान विष्णु व श्रीकृष्ण की प्रार्थना करें। कर्क छठवें भाव के प्रभाव को शिव आराधना से घटाकर शुभता प्राप्त की जा सकेगी। सिंह राशि के पांचवें भाव पर ग्रहण लगेगा। आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें। कन्या चतुर्थ भाव के प्रभाव को सूर्यदेव के बीज मंत्र से कम कर सकते हैं।तुला राशि के तीसरे भाव को ग्रहण प्रभावित करेगा।

मां दुर्गा की उपासना से समस्याओं का निदान हो जायेगा। वृश्चिक राशि के दूसरे भाव के कारण परेशानी आएगी। सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए । धनु राशि के लग्न को प्रभावित करेगा। विष्णु सहस्रनाम के पाठ से कष्टों का शमन होगा। मकर के 12 वें भाव के प्रभाव से आने वाली समस्या शिव उपासना से दूर होगी। कुंभ के 11 वें भाव को प्रभावित करेगा। सरसों तेल का दीपक जलाएं। मीन राशि 10 वें भाव के प्रभाव से पिता को कष्ट होगा। निर्धनों को गेहूं का दान करें। विशेष सावधानी: 1. ग्रहण की संवेदनशीलता को देखते हुए सूतक के नियमों का पालन करें.

 

 

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close