Main Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

लोहड़ी के जश्न में डूबा शहर,लुधियाना में लोगो ने धूम धाम से मनाई लोहड़ी

भारत के कई हिस्सों में लोगों ने लोहड़ी का त्योहार मनाया लुधियाना में स्थानीय लोगों ने शुभ त्योहार मनाने के लिए अलाव जलाया और रेवाड़ी, मूंगफली और पॉपकॉर्न का आदान-प्रदान किया पूरा शहर लोहड़ी के जश्न में डूबा हुआ हर कोई अपने-अपने अंदाज में इस त्योहार को मना रहा है।

Loading...


जिले के अलग-अलग हिस्सों में लोहड़ी की सेलिब्रेशन चल रही हैं इस मौके पर लोहड़ी के गीत भी गाए गए और अग्नि भी जलाई गई लोहड़ी को लेकर लुधियानवियों में बेहद उत्साह है। इसी के तहत लोधी क्लब में भी लोहड़ी सेलिब्रेशन के लिए कार्यक्रम हुआ। क्लब का पूरा माहौल पंजाबी सभ्याचार से सराबोर रहा। पांच सौ से अधिक परिवारों ने ढोल की थाप पर भंगड़ा डाला। क्लब परिसर को पंजाबी थीम पर सजाया गया। इसमें रंग-बिरंगी पतंगे, ट्रैक्टर, पंजाबी ढाबा और एक स्टाइलिश बार आकर्षण का केंद्र रहा क्लब प्रबंधन की ओर से सदस्यों के लिए मूंगफली, रेवड़ी, पतंगें और डोर उपलब्ध करवाई गई। लोहड़ी के माैके पर युवक खुले आसमान में जमकर पतंगबाजी करते हैं। एक-दूसरे के पतंग की डोर काटने को लेकर काफी उत्साह रहता है।

लोहड़ी पर पतंग उड़ाने के शौकीन लोगों को निराशा हाथ लगी। मौसम खराब होने से लोग ज्‍यादा देर तक पतंगबाजी का लुत्फ नहीं उठा सके लोहड़ी का त्यौहार रबी वाहिनी की फसल, और अधिक दिनों के आगमन से जुड़ा हुआ होता है वही बता दे की पंजाब के कई हिस्सों में हुई बारिश के कारण पतंगबाजों के अरमान पानी में बह गए। लोहड़ी पर पतंगबाजी की पूरी तैयारियां थीं। बाजार से महंगे-महंगे दाम के पतंग खरीद कर लाए युवा पूरे जोश में थे, लेकिन मौसम ने ऐसे करवट बदली कि सारी उत्साह ठंडी पड़ गई.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close