Main Slideउत्तर प्रदेशदेशप्रदेशबड़ी खबर

यूपी कैबिनेट ने प्रदेश में पुलिस कमिश्नरी प्रणाली लागू करने पर मंजूरी दी

यूपी कैबिनेट ने प्रदेश में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने पर मंजूरी दे दी है इसके साथ ही लखनऊ व नोएडा में पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति भी कर दी गई है। एडीजी सुजीत कुमार लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर होंगे आपको बता दें कि सुजीत कुमार 1994 बैच के आईपीएस अफसर हैं जिनका जन्म पटना, बिहार में एक अगस्त 1968 में हुआ था। पिछले वर्ष एक जनवरी 2019 को ही उनका प्रमोशन एडीजी पद के लिए हुआ था।

Loading...

आईपीएस के पिता नरेंद्र कुमार पांडेय बिहार कैडर में आईएएस अफसर रह चुके हैं सुजीत पांडेय मेरठ, आगरा जोन में आईजी रह चुके हैं वही लखनऊ रेंज में 4 फरवरी 2018 से 7 जनवरी 2019 तक आईजी के पद पर रहे। यहीं से एडीजी के पद पर प्रमोशन मिला। डीजीपी के सहायक रहने के बाद 26 अगस्त 2019 को प्रयागराज का एडीजी बनाया गया था। गाजीपुर, फतेहपुर, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, वाराणसी और बुलंद शहर में कप्तान रहे। 1998 में लखनऊ में एसपी सिटी रह चुके हैं।

सात साल सीबीआई में भी रहे विभाग में कुछ अंदरूनी विवाद के कारण उन्हें कुछ समय के लिए साइडलाइन कर दिया गया था पर उनके अनुभव व योग्यता को देखते हुए उन्हें लखनऊ का पहला पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close