Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा ने कहा वह अपना इस्तीफा देने को हैं तैयार

कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा ने कहा वह अपना इस्तीफा देने को तैयार हैं वह सत्ता के आदी नहीं हैं। दरअसल, मंगलवार को लिंगायतों के पंचमाली संप्रदाय से संबंधित एक संत ने मांग की कि भाजपा के विधायक मुरुगेश निरानी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए, नहीं तो वे समुदाय के क्रोध का सामना करेंगे। इस बात पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भड़क गए। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा लिंगायत समाज के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। मंच पर लिंगायत समाज के संत स्वामी वचनानंद भी मौजूद थे।

Loading...

अपने भाषण में स्वामी वचनानंद ने लिंगायत समुदाय से आने वाले भाजपा नेता मुरुगेश निरानी को मंत्री बनाने की मांग कर डाली। स्वामी वचनानंद की बात सुनकर येदियुरप्पा भड़क गए। हालांकि, लोगों और स्वामी जी के समझाने पर येदियुरप्पा मान गए। बाद में अपने भाषण में येदियुरप्पा ने अपनी मजबूरी गिनाई। येदियुरप्पा ने कहा उपचुनाव के बाद नए विधायकों को मंत्रीमंडल में शामिल नहीं करता तो कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बननी मुश्किल थी।

हरिहर में पंचमाली संप्रदाय के एक कार्यक्रम में, स्वामी वचनानंद ने सीएम के साथ हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “मुरुगेश निरानी चट्टान की तरह आपके साथ खड़े हैं। उसे मंत्रिमंडल में शामिल करें, अन्यथा पंचमाली लिंगायत आपको समर्थन नहीं करेगा। इस बात पर उत्तेजित येदियुरप्पा तुरंत उठे और स्वामी को कहा कि उन्हें कोई खतरा नहीं है। आप सलाह दे सकते हैं लेकिन धमकी नहीं दे सकते।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close