Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

लखनऊ में गणतंत्र दिवस की परेड से पहले किया गया पूर्वाभ्यास

बतादे की परेड का शुभारंभ सुबह नौ बजे के करीब चारबाग रेलवे स्टेडियम के सामने रवींद्रालय से शुरू हुआ। टैंक की धमक सुन बच्‍चे भी खुश हुए। विधान सभा के समक्ष बच्‍चों ने सलामी देकर इस पल को और यादगार बना दिया। वहीं, अव्‍यवस्‍था का दौर भी जारी दिखा। वाल्मीकि मार्ग तिराहे व केडी सिंह स्टेडियम के पास पहुंचते ही तारों के मकड़जाल ने परेड की रफ्तार रोक दी फिर टैंक और सेना की गाड़ियों पर बैठे जवानों को डंडे का सहारा लेना पड़ा।

Loading...

तारों को ऊंचा कर परेड आगे बढ़ सकी।एडीएम पूर्वी केपी सिंह के मुताबिक, परेड के पूर्वाभ्यास में सेना के हथियार और झांकियां शामिल नहीं होगी। केवल स्कूली बच्चे, सेना और पुलिस-पीएसी के जवान रहेंगे।अभिनंदन वर्धमान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर के पद पर हैं और मिग -21 बाइसन के पायलट हैं। वर्ष 2004 में फाइटर पायलट के तौर पर वायुसेना में शामिल हुए थे.

साथ ही यह भी बता दें की बीते साल भारतीय और पाकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के बाद पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में उतर गया था। भारत ने 27 फरवरी को पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर आईएएफ पायलट की तत्काल रिहाई की मांग की थी। भारत के दवाब के आगे झुकते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 28 फरवरी को संसद में एक विशेष बैठक को संबोधित करते हुए पायलट को एक मार्च रिहा करने की घोषणा की थी।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close