Main Slideखेलबड़ी खबर

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव भारतीय ऑलराउंडर का करियर हुआ खत्म

बतादे मेजबान न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा है। इसी मैच में टॉस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर इस आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया। इसी बदलाव के बाद लगभग तय हो गया कि टीम के ऑलराउंडर का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है आप समझ ही गए होंगे की हम किस की बात कररहे है जी हा ,हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव की, जो अब शायद ही भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नज़र आएं।

Loading...

केदार जाधव के अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भारतीय टीम के लिए नहीं खेलने के पीछे एक नहीं, बल्कि कई वजह हैं। उधर, कुछ नए ऑलराउंडर केदार जाधव के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। ऐसे में उनका अब वनडे टीम में चुना जाना लगभग नामुमकिन हो गया है।दाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केदार जाधव का भले ही औसत और स्ट्राइक रेट निचले क्रम पर अच्छा हो, लेकिन मौका पड़ने पर वे टीम के लिए अब उपयोगी साबित नहीं हो रहे हैं। इसके अलावा वे अगले महीने 35 साल के होने जा रहे हैं। ऐसे में उनकी उम्र भी एक बड़ा फैक्टर टीम के चयनकर्ताओं के सामने होगी। हालांकि, BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में उनका नाम शामिल है

केदार जाधव भारतीय टीम के लिए सिर्फ वनडे फॉर्मेट में खेलते हैं। वहीं, इस साल भारतीय टीम टी20 एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस कर रही है। यहां तक कि भारत को इस मुकाबले के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ मार्च में 3 वनडे मैच खेलने हैं। उसके बाद भारतीय टीम का कोई भी पूर्व निर्धारित वनडे सीरीज नहीं है। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर टीम के पास रवींद्र जडेजा हैं और हार्दिक पांड्या भी वापसी करने वाले हैं।केदार जाधव से गेंदबाजी भी भारतीय कप्तान करा नहीं रहे हैं। ऐसे में नंबर 6 पर एक प्रोपर बैट्समैन टीम खिलाने का प्रयास कर रही है, जो 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप का हिस्सा बन सके।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close