Main Slideदेशप्रदेशबड़ी खबरविदेश

24 घंटे में कोरोना वायरस के नए केस आए सामने

कोरोना वायरस खतरनाक रुख अख्तियार करता जा रहा है. चीन में सोमवार को कोरोना वायरस से 103 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. अब तक 1011 लोगों की मौत हो चुकी है बतादे हुबई हेल्थ कमिशन के मुताबिक, सोमवार को 2097 नए मामले सामने आए. कोरोना वायरस का असर सबसे ज्यादा चीन की अर्थव्यवस्था पर पड़ा है कोरोना वयारस को लेकर दुनिया के कई देश अलर्ट पर है.

Loading...

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारतीय हवाई अड्डों पर सोमवार शाम तक 2 लाख 15 हजार से अधिक लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. कोरोना वायरस के रोगियों की जांच के लिए यह थर्मल स्क्रीनिंग 18 जनवरी से लगातार की जा रही है.इस बीच विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों व देश के सभी राज्यों के बीच कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एक अहम समीक्षा बैठक भी हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय की सचिव प्रीति सूदान ने कहा कि अब तक 1984 उड़ानों के 2,15,824 यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है.

कोरोनो वायरस के संदेह में देशभर में 9678 लोगों को बाकी लोगों से अलग रखा गया है. अभी तक 1563 संदिग्धों के नमूनों की जांच करवाई गई है, जिनमें से तीन व्यक्तियों के जांच नमूनों को छोड़ कर किसी भी व्यक्ति के शरीर में कोरोना वायरस से जुड़े रोग के लक्षण नहीं पाए गए हैं.नोवेल कोरोनावायरस के मुख्य लक्षण हैं बुखार, खांसी और सांस लेने में दिक्कत. रेडियोलॉजिकल साक्ष्य निमोनिया जैसे होंगे.

10 प्रतिशत से 20 प्रतिशत मामलों में रोग इतना गंभीर हो सकता है कि वेंटिलेटरी सहायता की जरूरत पड़े. ऐसे मामलों में मृत्यु-दर लगभग दो प्रतिशत है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close