Main Slideजीवनशैली

2 अरब हुए WhatsApp यूजर, जांच के लिए मेटाडेटा शेयर करने को कंपनी तैयार

अब दुनिया भर में WhatsApp के यूजर्स 2 अरब हो गए हैं. कंपनी के सीईओ ने कहा है कि एंड टु एंड एन्क्रिप्शन हटाने का कोई सवाल नहीं है, लेकिन जरूरत पड़ने पर जांच एजेंसियों को यूजर्स का मेटाडेटा दिया जा सकता है.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के दुनिया भर में 2 अरब यूजर्स हो गए हैं. इससे पहले तक जो 2018 का ऑफिशियल आंकड़ा था उसके मुताबिक WhatsApp के 1.5 अरब यूजर्स थे.  गौरतलब है कि WhatsApp को फेसबुक ने 2009 में खरीदा था.

Loading...

WhatsApp CEO Will Cathcart ने वॉल स्ट्रीट जर्नल से कहा है कि कंपनी एन्क्रिप्शन पॉलिसी में कोई बदलाव नहीं करेगी. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि WhatsApp जरूरत पड़ने पर लॉ मेकर्स को जांच के लिए यूजर्स के चैट्स का मेटाडेटा दे सकती है.

WhatsApp की प्राइवेसी को लेकर कई बार सवाल उठते रहे हैं, लेकिन कंपनी अब तक एंड टु एंड एन्क्रिप्शन देती है. WhatsApp की पेरेंट कंपनी Facebook की बात करें तो कंपनी के पास दुनिया भर में 2.5 अरब यूजर्स हैं.

हाल ही रिपोर्ट आई है कि WhatsApp पर विज्ञापन देने को लेकर फिलहाल कंपनी ने स्टे लगा दिया है. भारत में वॉट्सऐप ज्यादा यूज किया जाता है और कंपनी  ने इंडिया सेंट्रिक फीचर्स भी लॉन्च किए हैं.

फिलहाल भारत में WhatsApp के यूजरबेस में और भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. क्योंकि कंपनी अब WhatsApp Pay ऑफिशिल लॉन्च करने के लिए तैयार है और सरकार की तरफ से कंपनी को हरी झंडी भी मिल गई है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close