Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

चीन में हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से तेज़ी से बढ़ी मरने वालों की संख्या

चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से 242 लोगों की मौत हो गई है. एक दिन में कोरोना से इतनी ज़्यादा मौत पहली बार हुई है कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. हुबेई में 14840 और लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं हुबेई में लोगों की जाँच अब नए और व्यापक तरीक़े से हो रही है और इसलिए ये संख्या और बढ़ रही है इस कारण अब चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1350 से भी ज़्यादा हो गई है

Loading...

जबकि कुल 60 हज़ार मामले सामने आए हैं.पूरे चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के जितने मामले सामने आए हैं, उनमें से 80 प्रतिशत मामले सिर्फ़ हुबेई प्रांत के हैं हुबेई में अब जाँच के नए तरीक़े अपनाए जा रहे हैं. अब उन लोगों को भी संक्रमित लोगों में शामिल किया जा रहा है, जिनके सीटी स्कैन में फेफड़े का संक्रमण दिख रहा है और जिनमें थोड़े बहुत भी लक्षण दिखाई दे रहे हैं.

पहले सिर्फ़ न्यूक्लेइक एसिड टेस्ट पर ही भरोसा किया जा रहा था इस बीच 2000 लोगों को लेकर जा रहे एक जहाज़ कंबोडिया पहुँच गया है. पाँच देशों ने इस जहाज़ को इस डर से वापस भेज दिया कि इसमें कोरोना से संक्रमित कुछ लोग हैं जापान, ताइवान, गुआम, फिलीपिंस और थाइलैंड ने इस जहाज़ को वापस भेज दिया था विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कंबोडिया के फ़ैसले का स्वागत किया है इस बीच जापान के योकोहामा में अलग-थलग रखे गए जहाज़ डायमंड प्रिंसेस में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के 44 अन्य मामले सामने आए हैं.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close