Main Slideदेशबड़ी खबर

CRPF  शहीदों की याद में बने मेमोरियल का उद्घाटन किया गया

14 फरवरी 2019 को पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया हमले की पहली बरसी पर लेतपोरा में आज CRPF  शहीदों की याद में बने मेमोरियल का उद्घाटन किया गया मेमोरियल उन 40 जवानों को समर्पित है जिन्‍होंने इस हमले में अपनी जिंदगी गंवा दी थी। हमले के शहीदों की याद में बने इस मेमोरियल को लेतपोरा में जिस जगह तैयार किया गया है उसके करीब ही CRPF का कैंप बना हुआ है

Loading...

बतादे पिछले साल 2019 में हुए पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले लगभग 40 CRPF जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही यह भी बतादे की स्मारक में उन शहीद जवानों के नामों के साथ ही उनकी तस्वीरें भी होंगी CRPF के अतिरिक्त महानिदेशक ने कहा की हम आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान अतिरिक्त जोश से लड़ते हैं और यही कारण है कि अपने जवानों पर हमले के तुरंत बाद हम जैश-ए-मोहम्मद के कमांडरों को खत्म करने में सफल रहे.

जम्मू कश्मीर सरकार ने जवानों की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए सप्ताह में दो दिन प्राइवेट वाहनों के चलने पर प्रतिबंध लगा दिया था. लेकिन स्थिति सामान्य होने के बाद में आदेश को रद्द कर दिया गया जवानों को ले जाने वाले वाहनों को बुलेट-प्रूफ बनाने की प्रक्रिया को तेज किया गया और सड़कों पर बंकर जैसे वाहन देखे जाने लगे. यह स्मारक उस स्थान के पास CRPF कैंप के अंदर बनाया गया है जहां जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी अदील अहमद डार ने विस्फोटकों से भरी कार सुरक्षा बलों के काफिले से टकरा दी थी.

इस हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी.साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का वाक्य “सेवा और निष्ठा” भी इस स्मारक पर लिखा CRPF के अतिरिक्त महानिदेशक हसन ने इसका दौरा करने के बाद कहा कि यह उन बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देने का तरीका है, जिन्होंने हमले में अपनी जान गंवाई.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close