Main Slideखेलदेशप्रदेशविदेश

पाकिस्तान के उमर अकमल को किया निलंबित जाने क्या है वजह। ….

पाकिस्तान का एक और क्रिकेटर उमर अकमल मैच फिक्सिंग के शिकंजे में घिर गए हैं. पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने 221 इंटरनेशनल मैच खेल चुके इस क्रिकेटर को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. उमर अकमल पर एंटी करप्शन कोड के तहत कार्रवाई की गई है. 29 साल के उमर दो वनडे वर्ल्ड कप और चार टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को प्रेस रिलीज जारी कर उमर अकमल के निलंबन की जानकारी दी. पीसीबी ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

Loading...

उन पर पीसीबी की एंटी करप्शन कोड के आर्टिकल 4.7.1 के तहत कार्रवाई की गई है पीसीबी की एंटी करप्शन कोड के आर्टिकल 4.7.1 के तहत कार्रवाई का मतलब यह है कि जब तक जांच जारी है तब तक उमर अकमल किसी भी तरह के क्रिकेटीय गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

बोर्ड की ओर से कहा गया कि अभी जांच जारी है. इसलिए इस बारे में विस्तार से नहीं बताया जा सकता.उमर अकमल पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हैं. पीसीबी ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को उमर की जगह टीम में कोई और खिलाड़ी शामिल करने की इजाजत दे दी है.

उमर अकमल 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेल चुके हैं.बता दें कि उमर अकमल ने पिछले साल कहा था कि उन्हें ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के दौरान मैच फिक्सिंग का ऑफर मिला था. उमर के मुताबिक उन्हें ऐसा करने के लिए टेस्ट क्रिकेटर मंसूर अख्तर ने कहा था. उमर ने कहा था कि उन्होंने ऑफर मिलने की बात आईसीसी को तुरंत बता दी थी.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close