LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50गुजरातदेशप्रदेशविदेशस्वास्थ्य

भारत में अब तक 39 पॉजिटिव केस आए सामने केरल में एक परिवार के पांच लोग कोरोना से संक्रमित

भारत में अब तक 39 पॉजिटिव केस आए सामने केरल में एक परिवार के पांच लोग कोरोना से संक्रमित

केरल में एक परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भारत में अब तक कोरोना के 39 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि कोरोना के सभी पॉजिटिव पाए गए लोगों को आईसोलेटिड वॉर्ड में रखा गया है। उन्होंने बताया है कि परिवार के तीन लोग इटली से लौटे थे और दो अन्य रिश्तेदार है जो उनके संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

Loading...

ANI

@ANI

Kerala Health Minister KK Shailaja: 5 new positive cases of #Coronavirus have been admitted in the isolation wards here. Three people recently returned from Italy due to which two more got the disease here in Pathanamthitta district. (File pic)

Twitter पर छबि देखें

528

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता
264 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हम देख रहे हैं कि कोरोना संक्रमित मरीज किस-किस से मिले हैं। वह अभी चिकित्सा उपचार के अधीन है। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों से आने वाले लोगों को जिम्मेदारी दिखानी चाहिए और भारत पहुंचते ही अपना मेडिकल चेकअप करवाना चाहिए। इससे पहले, केरल में कोरोना वायरस से संबंधित तीन मामलों की पुष्टि हुई थी, जिसमें मरीजों के उपचार और उनके पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

कोरोना ने दो और राज्यों में पैर पसारे पैर

कोरोना वायरस ने दो और राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में शुक्रवार को पैर पसार दिए हैं। शनिवार को लद्दाख में इस जानलेवा संक्रमण के दो, जबकि तमिलनाडु में एक मामले ने दस्तक दी। इसी के साथ देश में कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 34 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख में मिले दो मरीजों का ईरान की यात्रा का इतिहास है। वहीं, तमिलनाडु में सामने आया मरीज हाल-फिलहाल में ओमान से लौटा है। तीनों मरीजों को पृथक वॉर्ड में भर्ती किया गया है। उनकी हालत स्थिर है।

150 भारतीय निगरानी में
-भूटान में कोरोना से संक्रमित मिले दो अमेरिकी पर्यटकों के संपर्क में आए 150 भारतीयों को निगरानी में रखा गया है। हफ्ते की शुरुआत में थिम्पू पहुंचने से पहले इन दोनों अमेरिकियों ने भारत के विभिन्न शहरों का दौरा किया था।

ईरान से आए भारतीयों के नमूने
-ईरान में फंसे भारतीयों के लार के 108 नमूने लेकर ईरानी विमान शनिवार तड़के तेहरान से नई दिल्ली पहुंचा। एम्स दिल्ली में सभी नमूनों की जांच की जा रही है। वापसी में विमान भारत में मौजूद करीब 200 ईरानी नागरिकों को तेहरान ले गया।

तेहरान में छह वैज्ञानिक तैनात
-भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के छह वैज्ञानिकों को ईरान की राजधानी तेहरान में तैनात किया गया है। वहां अस्थाई प्रयोगशाला स्थापित करने के लिए उन्हें दस करोड़ रुपये के उपकरण और रसायन उपलब्ध कराए गए हैं।

7.26 लाख से ज्यादा यात्रियों की जांच
-स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस को लेकर अभी तक 7108 उड़ानों से आए 726122 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। शुक्रवार सुबह से शनिवार दोपहर के बीच अधिकारियों ने 573 उड़ानों के 73766 यात्रियों की जांच की।

कॉलरट्यून से जागरुक करने की पहल
-आम लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय सुझाने के लिए देश की शीर्ष दूरसंचार कंपनियों ने शनिवार को एक विशेष कॉलरट्यून लॉन्च की। यही नहीं, बीएसएनएल, एमटीएनएल, रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के 117.2 करोड़ ग्राहकों को फोन कॉल व एसएमएस के जरिये कोरोना के खतरों के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close