ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50देशधर्म/अध्यात्मबड़ी खबर

Badrinath में भारी बर्फबारी चोटियां बर्फ से ढकीं

आपको बतादे की उत्तराखंड में मौसम ने फिर करवट बदली और आसमान में उमड़े मेघों ने रविवार को चारधाम समेत कई चोटियों को बर्फ से ढक दिया। राज्य के लगभग सभी इलाकों में कहीं हल्की बारिश तो कहीं बौछारें पडऩे का सिलसिला दिनभर चलता रहा। बारिश और बर्फबारी ने फिर से ठंडक का अहसास करा दिया कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई, जिससे गेहूं की फसल को क्षति पहुंची है।

Loading...

टिहरी जिले में चाका के निकट मैलार गांव में घंटाकर्ण मंदिर के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर का गुंबद क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि एक मकान में दरारें पड़ गईं। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। उधर, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को भी चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ जनपदों में अनेक स्थानों, जबकि अन्य जिलों में कुछ जगह हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी हो सकती है मौसम में गर्माहट घुलने लगी थी कि मौसम ने करवट बदली और शनिवार शाम से आसमान में उमडऩे लगे बदरा।

बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री के साथ ही अन्य चोटियों पर बर्फबारी हुई। केदारनाथ में एक हफ्ते बाद फिर से बर्फबारी हुई। वहीं कुमाऊं मंडल में पिथौरागढ़ की चोटियों पर हिमपात की खबर है। राज्य के निचले इलाकों में देहरादून, नैनीताल समेत लगभग सभी जगह बारिश हुई और यह सिलसिला रुक-रुककर शाम तक चलता रहा बर्फबारी-बारिश ने मार्च में फिर से ठंडक का अहसास करा दिया। आसमान में अभी बादल छाये हैं और इनके बरसने की संभावना भी है।

उधर, राज्य मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदरा उमड़े हैं। विभाग के अनुसार सोमवार को भी राज्य में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जनपदों में अनेक स्थानों और बाकी जनपदों में कुछ जगह हल्की से मध्यम वर्षा व बर्फबारी हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं अपेक्षाकृत भारी वर्षा और बर्फबारी भी हो सकती है। राज्य में कहीं- कहीं ओलावृष्टि और झक्कड़ की संभावना भी है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close