ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरव्यापार

कोरोना वायरस की दहशत दिखी शेयर बाजार पर भी

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर अभी भी है जारी और सिर्फ चीन में ही इसके संक्रमण से 1000 से ज्यादा डेथ के मामले आ चुके हैं. चीन सहित कई देशों में इसके चलते हेल्थ एमरजेंसी लागू है. इसके असर से शेयर बाजार भी अछूता नहीं रहा है और दुनियाभर के बाजारों में दबाव रहा है. एक्सपर्ट मान रहे हैं कि अगर जल्दी मामले कंट्रोल नहीं हुए तो दुनिया के कई देशों की इंडस्ट्री और बाजार पर और बुरा असर पड़ सकता है. असल में कई देशों ने चीन से होने वाले इंपोर्ट को अस्थाई तौर पर रोक दिया है, जिससे जरूरी प्रोडक्ट न मिलने से उन देशों की मेजर इंडस्ट्री पर असर पड़ने का डर बना हुआ है.

Loading...

फिलहाल जहां इससे कई इंडस्ट्री प्रभावित हो सकती हैं, कुछ कंपनियों को इसका फायदा भी मिल सकता है ट्रेडिंग बेल्स के सीनियर एनालिस्ट संतोष मीना के मुताबिक कारोना वायरस के चलते चीन से होने वाले कई प्रोडक्ट के आयात पर रोक लगा दी गई है. चीन से भारत में इलेक्ट्रॉनिक इक्यूपमेंट,फर्टिलाइजर्स और प्लास्टिक बड़े पैमाने पर इंपोर्ट किया जाता है. फिलहाल अब इनके इंपोर्ट पर रोक लगने से इस क्षेत्र में काम कर रहीं डोमेस्टिक कंपनियों को फायदा मिल रहा है.

हमने यहां एक्सपर्ट के हवाले से ऐसे ही कुछ शेयर चुने हैं, जिनमें इसके चलते ग्रोथ दिख सकती है.डिक्सॉन टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रॉनिक इक्यूपमेंट सेग्मेंट में अच्छे पोजिशन पर है.

डिक्सॉन टेक्नोलॉजी को मेक इन इंडिया थीम का फायदा मिला है, जिससे कंपनी का प्रदर्शन बेहतर रहा है सैमसंग और शियोमी जैसी बड़ी कंपनियों के साथ तालमेल से भी कंपनी को ग्रोथ करने में मदद मिली है….हाल के दिनों में वॉल्यूम में स्लोडाउन के बाद भी कंपनी के मार्जिन में ग्रोथ दिखी है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close