ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरव्यापार

कोरोना की मार दिखी शेयर बाजार पर भी भारी गिरावट

शेयर बाजार पर कोरोना वायरस का अटैक जारी है। सोमवार को भी बाजार भारी गिरावट के साथ खुला। सुबह 9.27 बजे सेंसेक्स 2300 अंक की गिरावट के साथ 27565 पर रहा। वहीं निफ्टी में 671 अंकों की गिरावट रही और यह 8051 पर रहा। वहीं 10.53 बजे यह गिरावट और बढ़ गई। 2498 अंकों की गिरावट के साथ बीएसई 27,414 पर रहा, वहीं निफ्टी में 812 अंकों की गिरावट के साथ 7933 पर ट्रेडिंग हुई इससे पहले शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजारों में थोड़ी रौनक दिखी थी। निचले स्तर पर खरीदारी और कई सेक्टरों के लिए सरकार से राहत पैकेज की उम्मीद और विदेशी बाजारों के सकारात्मक रुख पर बीएसई और एनएसई में निवेशकों ने जमकर खरीदारी की थी।

Loading...

दिन के कारोबार के आखिर में बीएसई का 30-शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 1,627.73 अंकों यानी 5.57 प्रतिशत उछाल के साथ 29,915.96 अंक पर बंद हुआ था बता दें, कोरोना वायरस के कारण मुंबई में लॉकडाउन है और कहा जा रहा था कि शेयर बाजार भी नहीं खुलेगा, लेकिन पूंजी बाजार नियामक सेबी और शेयर बाजारों ने रविवार को कहा कि बाजार के सभी सेग्मेंट सोमवार को सामान्य दिनों की तरह काम करते रहेंगे।

नियामकीय अधिकारियों और शेयर बाजारों ने कार्यावधि में कटौती के सुझावों को खारिज कर दिया। हालांकि शेयर बाजारों ने अपने ब्रोकर्स को घरों से काम करने की सुविधा दी है।

यह व्यवस्था 30 अप्रैल तक या वक्त की जरूरतों के हिसाब से संशोधन तक जारी रहेगी।दिन के कारोबार के बारे में जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के रिसर्च प्रमुख विनोद नायर का कहना था कि विदेशी बाजारों के सकारात्मक रुख पर भारतीय शेयर बाजार करीब छह फीसद चढ़कर बंद हुए।

हालांकि दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर कोरोना का असर दिख रहा है, लेकिन कई देशों के केंद्रीय बैंकों ने अपने-अपने स्तर पर राहत पैकेज की जो घोषणाएं की हैं, उनसे बाजारों को मदद मिली है

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close