LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकेरलखबर 50खेलगुजरातजम्मू कश्मीरदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेश

जानिए क्या बोले कैबिनेट सचिव

जानिए क्या बोले कैबिनेट सचिव 21 दिनों के बाद और बढ़ेगा लॉकडाउन? जानिए क्या बोले कैबिनेट सचिव

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन के कारण लोग घरों में कैद हैं। वहीं लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की खबरें भी आ रही है। ऐसे में केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिव राजीव गौबा ने कहै कि लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की खबरें चौंकाने वाली हैं, हमारा ऐसा कोई प्लान नहीं है।

Loading...

गौरतलब है कि कोरोना ने इस  समय दुनियाभर में तबाही मचाई हुई है। कोरोना वायरस के चलते विश्व में इस वायरस से 33,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है जिसमें अकेले यूरोप में 20,000 लोगों की मौत हुई है। वहीं विश्व में कुल 7 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। स्पेन और इटली में एक दिन में 800 से अधिक मौतें हुई हैं। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया की आबादी का लगभग एक तिहाई लॉकडाउन में है।

बता दें कि अमेरिका इस वायरस के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित है। अमेरिका में अब तक 142,000 से अधिक केस सामने आए हैं जबकि 2400 से ज्यादा मौतें हुई हैं। भारत की बात करें तो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को 1000 के पार पहुंच गई और इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 27 हो गया।

इसी बीच, केंद्र सरकार ने प्रवासी श्रमिकों द्वारा कोरोना वायरस के सामुदायिक संचरण को रोकने के लिए देशभर में राज्य और जिलों की सीमाओं को सील करने का आदेश दिया और पहले ही सीमाएं पार कर चुके लोगों को 14 दिन पृथक रहने को कहा। भारतीय सेना के एक डॉक्टर और एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। कर्नल रैंक के डॉक्टर कोलकाता में कमान अस्पताल में सेवा दे रहे हैं, जबकि जेसीओ देहरादून में सेना के एक बेस में तैनात हैं।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close