ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशमध्य प्रदेशव्यापार

जनधन खाताधारकों के लिए अच्छी खबर आइये जानते है। ….

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लॉकडाउन में गरीबों तक पैसा पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीखों का ऐलान कर दिया. जनधन खाताधारकों को लॉकडाउन में आर्थिक सहायता मिलना जल्द शुरू हो जाएगा. आज प्रधानमंत्री ने सभी जनधन खाताधारकों के साथ ये अहम जानकारी साझा की, ताकि बैंकों में ज्यादा भीड़ न हो पाए.

Loading...

जिन खातों का अंतिम अंक 0 या 1 है वे खाताधारक 3 अप्रैल को भुगतान प्राप्त करें.
जिन खातों का अंतिम अंक 2 या 3 है वे खाताधारक 4 अप्रैल को भुगतान प्राप्त करें.
जिन खातों का अंतिम अंक 4 या 5 है वे खाताधारक 7 अप्रैल को भुगतान प्राप्त करें.
जिन खातों का अंतिम अंक 6 या 7 है वे खाताधारक 8 अप्रैल को भुगतान प्राप्त करें.
जिन खातों का अंतिम अंक 8 या 9 है वे खाताधारक 9 अप्रैल को भुगतान प्राप्त करें.

बताते चलें कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने पहले से ही प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था. इसके लिए सरकार इन खाताधारकों के बैंक अकाउंट में अगले तीन महीने तक पैसा भेजेगी. पहली किस्त 3 अप्रैल को खाताधारकों के एकाउंट में जमा होगी

हाल में ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जनधन खाते में अगले तीन महीनों तक प्रत्येक महीने 500 रुपये डालने का ऐलान किया है. खास बात यह है कि इस योजना का पूरा लाभ उन महिलाओं को मिलेगा जिनकी जनधन योजना के खाते में हिस्सेदारी 53 फीसदी है. अर्थात जनधन योजना के तहत कुल खोले गए खातों में से 53 फीसदी खाते महिलाओं के हैं. वित्त मंत्री के इस ऐलान के बाद देश की करीब 20 करोड़ महिलाओं को इसका सीधा लाभ मिलेगा. इसके अलावा बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को तीन महीने तक 1 हजार रुपए अतिरिक्त मिलेगा. यह दो किस्तों में दिया जाएगा. 3 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close