ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50ट्रेंडिगदेशविदेश

सिंगापुर में एक महीने के लिए लॉकडाउन जापान में लागू इमरजेंसी

कोरोना वायरस की महामारी दुनिया में विकराल रूप ले चुकी है. साढ़े 13 लाख से ज्यादा मामले सामने आने के बाद भी यह कई देशों में तेजी से फैल रहा है. दुनिया में अबतक कोरोना वायरस से 74 हजार 697 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना के कहर को देखते हुए सिंगापुर में आज से एक महीने के लिए लॉकडाउन शुरू हो गया है. वहीं, जापान में 6 महीने के लिए इमरजेंसी लागू हो सकती है.

Loading...

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हसेन लूंग ने कहा कि अगले एक महीने तक लॉकडाउन रहेगा. यानी आज से सिंगापुर के ज्यादातर मार्केट प्लेस बंद रहेंगे. इसके एक दिन बाद से सभी स्कूलों में होम बेस्ड एजुकेशन शुरू होगा. सिंगापुर की सरकार कोरनावायरस के सर्कल को तोड़ना चाहती है.सिंगापुर में अगले एक महीने के लिए मुख्य इकोनॉमिक सेक्टर और जरूरी सुविधाओं जैसे ग्रॉसरी शॉप, सुपरमार्केट्स, बैंकिंग, ट्रांसपोर्ट, क्लीनिक और अस्पतालों को छोड़कर सब बंद रहेगा. इसके अलावा सभी दूसरे ऑफिस बंद रहेंगे. सिंगापुर में अबतक कोरोना वायरस के 1309 मामले सामने आए है जिनमें से 6 लोगो की मौत हो गई है.

इस महामारी का असर अब जापान में भी दिखना शुरू हो गया है. देश में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए आज सरकार जापान में इमरजेंसी का ऐलान कर सकती है. प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे. जापानी ब्रॉडकास्ट TBS के हवाले से लिखा है कि जापान सरकार देश में 6 महीने के लिए इमरजेंसी लगाने पर विचार कर रही है, ताकि लोग अपने घरों में रहें.जापान में टोक्यो, ओसाका समेत अन्य क्षेत्रों में कोरोना वायरस का असर ज्यादा दिखा है. वर्ल्ड-ओ-मीटर केआंकड़ों के अनुसार, जापान में अब तक 3654 से अधिक मामले सामने आए हैं, जबकि 85 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close