ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50खेलजीवनशैलीट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

बहराइच में आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने से मचा हड़कंप

राजधानी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 186 हो गई है। इसमें लखनऊ के 115 रोगी हैं। गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार चार नए मरीजों में कोराना वायरस का संक्रमण मिला है। इसमें तीन तोपखाना व एक कैसरबाग का बिरहना निवासी है। ऐसे में मरीजों की संख्या बढ़कर 186 हो गयी है। वहीं गुरुवार को नेपाल से सटे इलाकों में कई नए संक्रम‍ित मरीज सामने आए हैं । इनमें बहराइच में आठ, श्रावस्‍ती में तीन, बलरामपुर में एक मामला सामने आया है। इससे स्‍वास्‍थ महकमे में हड़कंप की स्‍थ‍ित‍ि है। वहीं गोंडा में एक नया केसा आने से वहां मरीजों की संख्‍या अब दो हो गई है। वैश्विक महामारी कोरोना से बहराइच भी अछूता नहीं रहा।

Loading...

लखनऊ भेजे गए सैंपल में आठ में कोरोना की पुष्टि हुई है। इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गई है। भारत नेपाल सीमा से सटा बहराइच हाई रिस्क जोन में पहले से ही रहा। यहां देश के विभिन्न हिस्सों से भारी संख्या में प्रवासी घर लौटे थे। जिन आठ लोगों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं। यह लोग भी गाजियाबाद, दिल्ली समेत दूसरे प्रांत से ही आये हैं।

इन सभी को पांच दिन पहले जिला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया था। रात करीब 11 बजे लखनऊ से सैंपल की रिपोर्ट आई। देर रात को ही सीएमओ कार्यालय में सीडीओ व अन्य आला अधिकारियों ने बैठक की। सीएमएस डॉ डीके सिंह ने बताया कि सभी जरूरी एहतियात बरती जा रही है। आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सभी आठ पॉजिटिव लोगों को यहां से चितौरा सीएचसी में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।

कोरोना पॉजिटिव पाया गया कर्मी सिधौली-सीतापुर का निवासी है। सीएचसी के कर्मियों की क्वारंटाइन की व्यवस्था न होने से ड्यूटी के बाद वह सिधौली क्षेत्र स्थित गांव में चला गया। वहीं कोरोना की पुष्टि होने के बाद बीकेटी सीएचसी के डॉक्टर समेत कर्मियों में अफरातफरी मच गई। सीएचसी अधीक्षक डॉ. केडी मिश्रा समेत सभी 22 स्वास्थ्यकर्मी क्वारंटाइन में चले गए। इस दौरान गांव में भी दहशत रही।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close