ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50जीवनशैलीट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशधर्म/अध्यात्मप्रदेश

लखनऊ में लॉकडाउन के चलते अब इस बार ‘ई-भंडारे’ का प्लान ????

देश में बड़े मंगल को काफी उत्साह से मनाया जाता है। लोग जगह-जगह पर भंडारे लगाकर गरीबों का पेट भरते हैं। माना जाता है कि ज्येष्ठ माह में भरी गर्मी के बीच लोगों का पेट भरना काफी पुण्य का काम होता है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन की वजह से लोगों को भंडारे करने की इजाजत नहीं दी जा रही है। हालांकि लखनऊ में इस साल खास तरह से ‘ई-भंडारे’ की योजना बनाई गई है। 12 मई को होने वाले पहले बड़े मंगल से इसकी शुरुआत की जा रही है। लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने ई-भंडारे का पूरा प्लान तैयार कर लिया है।

Loading...

मंगलमान अभियान के तहत राजधानी लखनऊ में ‘ई-भंडारे’ का आयोजन किया जाएगा। अभियान के संयोजक डॉ. राम कुमार ने बताया कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों के परिपेक्ष्य में परंपरागत स्वरूप में भंडारों का आयोजन काफी मुश्किल है। इसलिए लखनऊ नगर निगम की मेयर संयुक्ता भाटिया ने ई-भंडारा कराने का फैसला किया है। मेयर ने बताया कि समस्त भंडारा संचालक mangalman.in पर जाकर निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

भाटिया ने कहा कि इस तरह के ई-भंडारे के आयोजन से जहां एक ओर आयोजकों को सुख और संतोष मिलेगा, वहीं दूसरी ओर प्रसाद ग्रहण कर लोगों को भी तृप्ति मिलेगी। इस प्रकार आयोजकों द्वारा भंडारे के आयोजन का संकल्प पूर्ण होने के साथ-साथ प्रसाद का वितरण उचित एवं प्रभावी तरीके से सीधे उन लोगों तक होगा जिन्हें उसकी सर्वाधिक आवश्यकता है। मेयर ने बताया कि भंडारा कराने के इच्छुक लोग मंगलमान अभियान के संयोजक डॉ. राम कुमार तिवारी से 9415755950 पर या ई-मेल mangalmanlko@gmail.com पर संपर्क कर सकते है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close