ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशव्यापारसाहित्यस्वास्थ्य

CII के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने संबोधन करते हुए कहा ऐसे प्रोडक्‍ट बनाएं जो ‘मेक इन इंडिया’ और ‘मेड फॉर वर्ल्‍ड’ हों। …..

CII के 125 साल पूरे होने पर बधाई देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना काल में ऑनलाइन ईवेंट आम होता जा रहा है. इंसान हर मुश्किल का हल निकाल लेता है. देशवासियों का जीवन बचाना है, अर्थव्यवस्था को बढ़ाना है. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के मुकाबले भारत के हालात बेहतर है. आत्मनिर्भर भारत हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. हम विकास दर को फिर हासिल करेंगे. अनलॉक 1 में अर्थव्यवस्था को फिर खोला जाएगा. मुझे भारत के किसानों और उद्योगपतियों पर भरोसा है उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से गरीबों की मदद की गई है. गरीबों को 8 करोड़ गैस सिलेंडर मुफ्त दिए गए. अब किसानों को उनके अधिकार हासिल हो रहे हैं.

Loading...

भारत ने सही समय पर सही कदम उठाया है. 74 करोड़ लाभार्थियों को राशन दिया गया. हमारे लिए सुधार का मतलब कड़े फैसले लेना है पीएम ने कहा, लॉकडाउन को पीछे छोड़कर भारत अनलॉक 1.0 में प्रवेश कर चुका है, भारत की क्षमताओं और उसकी संकट प्रबंधन व्यवस्था में विश्वास रखिए. हम निश्चित रूप से अपनी वृद्धि दर पुन: हासिल करेंगे. हमें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कठोर कदम उठाने होंगे और साथ ही अर्थव्यवस्था की देखभाल के लिए भी कदम उठाने होंगे पीएम मोदी ने कहा, दुनिया को भारत से उम्मीदें हैं. आयात को लगातार हम कम कर रहे हैं. तीन महीने में पीपीई का करोड़ों में उत्पादन किया गया है. देश आज विकास की नई राह पर है. छोटे उद्योग देश की अर्थव्यवस्था के इंजन हैं. भारत के पास क्षमता और प्रतिभा है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close