खेल

बाबर आज़म तीनों प्रारूपों में हमारे भविष्य के कप्तान हैं: पीसीबी सीईओ वसीम खान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि बाबर आजम आने वाले दिनों में पाकिस्तान के कप्तान होंगे. बाबर आज़म ने पिछले साल पहली बार कप्तानी का स्वाद चखा जब पीसीबी ने सरफ़राज़ अहमद को कप्तान के पद से बर्खास्त करने के बाद उन्हें T20 का कप्तान बनाया.

Loading...

यह बाबर आज़म के लिए याद न रखने वाली कप्तानी थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को कुचल दिया था. उन्होंने इस साल जनवरी में कप्तान के रूप में अपनी पहली सफलता का स्वाद चखा जब उन्होंने पाकिस्तान को घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से जीत दिलाई. पिछले महीने, उन्हें टीम का एकदिवसीय कप्तान भी नामित किया गया था, जबकि अजहर अली टेस्ट टीम का नेतृत्व कर रहे थे.

अब पीसीबी के सीईओ के शब्दों में कहें तो बाबर आज़म जल्द ही पाकिस्तान की टेस्ट टीम के भी कप्तान बन सकते हैं. खान ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और बाबर आज़म के बीच समानताएं बताईं और कहा कि दोनों को ही अपने करियर में बहुत पहले कप्तान नियुक्त किया गया था.

उन्होंने कहा कि, “ग्रीम स्मिथ को देखो, वह 23 साल का था जब उसे कप्तान बनाया गया था और उसके रिकॉर्ड को देखो. मुझे लगता है कि किसी को कप्तानी देने से पहले, आपको यह समझना होगा कि वे किस तरह के व्यक्ति हैं. क्या वे दबाव को संभाल सकते हैं? क्या यह उनके खेल को प्रभावित करने वाला है? ”

“अब तक बाबर ने साबित किया है कि फैसला सही था. वह तीनों प्रारूपों में हमारे भविष्य के कप्तान हैं. लेकिन हमें 11 लीडर्स को विकसित करना होगा जिन्हें हमने बहुत लंबे समय तक नहीं किया है. अतीत में, हमने एक या दो खिलाड़ियों को लीडर बनने के लिए भरोसा किया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close