LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशस्वास्थ्य

लोहिया संस्थान में अब होंगे प्रतिदिन 1600 कोरोना टेस्ट:योगी सरकार

कोरोना महामारी से जंग में योगी सरकार लगातार इस वायरस के रोकथाम के प्रयास में जुटी है. लोहिया संस्थान में कार्यवाहक निदेशक का चार्ज डॉ. नुजहत हुसैन ने संभाल लिया है. उन्होंने गुरुवार को हॉस्पिटल ब्लॉक व शहीद पथ स्थित कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. साथ ही कोरोना टेस्ट की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए.

Loading...

निदेशक डॉ. नुजहत हुसैन के मुताबिक, संस्थान में अभी एक हजार कोरोना टेस्ट की क्षमता है. अब तक 34 हजार जांचें की जा चुकी हैं. वहीं, एक ट्रूनेट मशीन और मंगा ली गई है. ऐसे में सप्ताह भर के अंदर हर रोज 1600 टेस्ट किए जाएंगे. कोविड अस्पताल में मरीजों के इलाज की व्यवस्था की भी पड़ताल की गई. इमरजेंसी में आए मरीजों का तत्काल इलाज के निर्देश दिए.

डॉ. नुजहत हुसैन ने कहा कि हॉस्पिटल ब्लॉक में 20 बेड का आईसीयू बनकर तैयार है. इसमें 10 वेंटिलेटर लगाने की भी योजना है. एमबीबीएस में एमसीआई के मानक पूरा करने के लिए न्यू बिल्डिंग में दो सौ बेड बढ़ाए जाएंगे. हॉस्टल के लिए आवास विकास के फ्लैट लिए जाएंगे. लोहिया संस्थान में लॉकडाउन के वक्त ऑपरेशन काफी कम हुए. जनरल सर्जरी में ऑपरेशन की संख्या तीन के करीब थी. कोविड अस्पताल बनाने में देरी से भी शासन में नाराजगी थी.

इससे पहले योगी सरकार ने लखनऊ के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट के निदेश प्रोफेसर एके त्रिपाठी को उनके पद से हटा दिया गया था. प्रदेश सरकार ने प्रोफेसर एके त्रिपाठी के खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई की है. प्रोफेसर एके त्रिपाठी पर नियुक्तियों में अनियमितताएं बरतने और अस्पताल में व्यवस्थाएं दुरुस्त न रखने का आरोप है. उनकी जगह पूर्व कार्यवाहक निदेशक प्रो नुज़हत हुसैन को निदेशक का चार्ज दिया गया है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close