खेल

एक खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में धोनी ने देश को बहुत कुछ दिया: माइक हसी

आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी एक चैंपियन क्रिकेटर हैं और मौजूदा ब्रेक से उन्हें आत्मनिरीक्षण करने का मौका मिलेगा.

Loading...

उन्होंने आगे कहा कि यह देखना होगा कि क्या वह फिर से भारतीय टीम के लिए खेलना चाहते हैं या नहीं. एक खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में उन्होंने देश को बहुत कुछ दिया है. उन्हें इस खेल की बहुत समझ है.

हसी ने क्रिकेट पोडकास्ट हॉटस्पॉट कार्यक्रम में कहा, “मैं कोई भारतीय चयनकर्ता नहीं हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि आप धोनी जैसे खिलाड़ी को छोड़ सकते हैं. आपको कभी भी चैंपियन और चैंपियन खिलाड़ी को नहीं छोड़ना चाहिए. एक खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में उन्होंने देश को बहुत कुछ दिया है.”

चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी की कप्तानी में खेल चुके इस दिग्गज बल्लेबाज़ ने आगे कहा, “वह (धोनी) अभी भी खुद को बहुत अच्छी स्थिति में रखते हैं, जितना वह खुद को फिट और स्वस्थ रख सकते हैं. शायद यह ब्रेक उनके लिए आराम करने और विशेष रूप से चीजों के शारीरिक रूप से ब्रेक पाने के लिए सहायक है, क्योंकि उन्हें बहुत अनुभव है.”

हसी ने आगे कहा कि धोनी को आवश्यक स्तर पर आने में समय लगेगा, लेकिन उतना समय नहीं लगेगा, जितना कि अन्य खिलाड़ियों को लगता है. उन्हें अपने खेल की बहुत अच्छी समझ है. मैं उनके स्किल्स को लेकर चिंतित नहीं हूं.

गौरतलब है कि आखिरी बार धोनी 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के लिए खेलते दिखे थे. इसके बाद से ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. इसी कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था.

इस बीच कई बार धोनी के संन्यास लेने की खबरों ने भी जोर पकड़ा, लेकिन धोनी ने कभी अपने संन्यास पर कुछ नहीं बोला. माना जा रहा था कि धोनी IPL 2020 से भारतीय टीम में वापसी करेंगे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, आईपीएल पर लगे ब्रेक के कारण धोनी का इंटरनेशनल करियर भी खतरे में पड़ गया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close