LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशधर्म/अध्यात्म

अयोध्या : मंदिर की नींव खोदने के लिए चांदी के फावड़े का होगा इस्तेमाल

राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम कुछ देर में शुरू होने वाला है. 12:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे.

Loading...

इसके कुछ ही देर बाद पीएम मोदी के करकमलों से राम मंदिर की आधारशिला की स्थापना होगी. खास बात है कि मंदिर की नींव खोदने के लिए चांदी का फावड़े का इस्तेमाल किया जाएगा जबकि नींव की ईंट पर

सीमेंट लगाने के लिए चांदी की कन्नी का भी प्रयोग किया जाएगा. पीएम मोदी नींव खोदने के लिए चांदी के इसी फावड़े का इस्तेमाल करेंगे.

इसके अलावा इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हर मेहमान को लड्डू के साथ-साथ चांदी का एक सिक्का भी दिया जाएगा. चांदी के सिक्के के एक तरफ राम दरबार की छवि है जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान हैं और दूसरी तरफ ट्रस्ट का प्रतीक चिह्न है.

रामलला को जो वस्त्र पहनाए गए हैं उनकी पहली झलक सामने आ चुकी है. रामलला को हरे और भगवा रंग के वस्त्र पहनाए गए हैं. इन वस्त्रों में रामलला की छटा देखते ही बन रही है. बतादें कि रामलला के वस्त्र मखमल के कपड़े से बने हैं. इन वस्त्रों पर 9 तरह के रत्नों को लगाया गया है.

बुधवार सुबह सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर भक्तों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा जासु बिरहँ सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पाँती॥
रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।।
प्रिय राम भक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई जय श्री राम!

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close