LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

यूपीएससी : 23 वर्षीय दीपक ने पहले अटेम्प्ट में किया कामाल क्लियर की परीक्षा

जिले के भभुआ निवासी 23 वर्षीय दीपक ने पहली अटेम्प्ट में यूपीएससी की परीक्षा क्लियर कर मिसाल कायम की है. देश के सर्वोच्च परीक्षा में 769वां रैंक लाकर उसने बिहार का नाम रौशन किया है.

Loading...

रिजल्ट घोषित होने के बाद से उसे बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. दीपक जिले का इकलौता लड़का है, जिसने इस बार यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाई है.

उसके परिजन और मित्र सभी बेहद खुश हैं. इधर, दीपक ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरु, माता-पिता और मित्रों को दिया है.

दीपक ने बताया कि डेडीकेशन और हार्डवर्क के साथ पढ़ाई की जाए तो परीक्षा में सफलता प्राप्त किया जा सकता है. सभी विषय और प्रश्न पर ध्यान देने से उस पर पकड़ आसान हो जाती है और परीक्षा में मदद मिलती है.

उसने बताया कि हमेशा से मेरे मन में यह बात रही है कि यह इंडिया का सबसे टॉप जॉब है और मुझे इसी में जाना है. ऐसे में मैंने तैयारी की, पहली बार यूपीएससी का एग्जाम दिया और क्वालीफाई कर लिया. मेरी उम्र अभी 23 साल है.

दीपक के पिता ने कहा कि मेरा सभी लड़कों से यह अनुरोध है, सभी मेहनत करें और कुछ मुकाम हासिल करें. दीपक के दोस्त बताते हैं कि हम सभी साथ पढ़े हैं.

दीपक शुरू से ही होनहार लड़का था और आज उसने इस मुकाम को हासिल किया. बहुत खुशी हो रही है. दीपक के पास के खुशी में हमने मिठाइयां बांटी और पटाखे भी जलाए.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close