LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशसाहित्य

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रशन हुआ शुरू

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन आज 15 सितंबर 2020 से शुरू हो गया है. इसके लिए कैंडिडेट्स अपने ऑनलाइन आवेदन 30 सितंबर 2020 तक भेज सकते हैं.

Loading...

यह जानकारी इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है. विश्वविद्यालय ने क्रेट के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाने संबंधी फैसला स्टूडेंट्स की मांग पर लिया है.

इसके पहले इलाहाबाद विश्वविदयालय ने क्रेट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू की थी. और इसकी अंतिम तारीख 5 सितंबर निर्धारित थी. इस अवधि में कुल 10013 स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था. परन्तु फाइनल रूप से कुल 6561 आवेदन फॉर्म ही सबमिट किये गए. इस बीच स्टूडेंट्स ने प्रवेश सेल से एक बार और आवेदन करने का मौका माँगा.

स्टूडेंट्स की इस मांग पर कमेटी में चर्चा की गई. कमेटी ने स्टूडेंट्स की इस मांग को स्वीकार करते हुए रजिस्ट्रेशन विंडो को एक बार पुनः खोलें का निर्णय लिया गया. कमेटी के फैसले के आधार पर 15 सितंबर से 30 सितंबर 2020 तक के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो पुनः खोल दी गई.आपको कि बतादें कि इलाहाबाद विश्वविदयालय एवं संबद्ध कॉलेजों में विभिन्न पाठ्यक्रमों में क्रेट के द्वारा कुल 634 सीटों पर एडमिशन होना है.

Allahabad University CRET 2020: apply online for AU Combined Research Entrance Test

हीँ प्रो. राजेन्द्र सिंह विश्वविद्यालय में भी नए सत्र से पीएचडी में प्रवेश के लिए 15 सितंबर 2020 से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगया है. आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर तय की गई है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close