LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्यस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश बढ़ते कोरोना मामले के चलते सराकर इस महीने से स्कूल खोलने को लेकर असमंजस में

अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है हालांकि यूपी सरकार इसे लेकर राजी नहीं है। यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस के चलते इस महीने से स्कूल खोलने को लेकर असमंजस है। डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि 21 सितंबर से राज्य में आंशिक रूप से स्कूल खोलने की संभावना बहुत कम है क्योंकि प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं।

Loading...

बता दें कि केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 गाइडलाइंस के तहत नौ से 12वीं तक की कक्षाओं को दोबारा शुरू करने के लिए एसओपी जारी की है लेकिन यूपी सरकार फिलहाल अभी आंशिक रूप से स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है। केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से शैक्षणिक संस्थाओं को परामर्श के लिए खोलने का सुझाव दिया है।

बड़ी खबर: 1 सितंबर से खुले स्कूल तो बच्चों को पढ़ने नहीं भेजेंगे पेरेंट्स |  career - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ इन  ...

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा, ‘बढ़ते कोरोना मामलों के चलते 21 सितंबर से स्कूलों के आंशिक रूप से फिर से खुलने की संभावना बहुत ही कम है। स्कूलों को आंशिक रूप से कार्य करने की अनुमति कम से कम इस महीने तो नहीं दी जा सकती। छात्रों की सुरक्षा सबसे ऊपर है और इससे किसी भी तरह समझौता नहीं किया जा सकता है।

Chances are less to reopen schools in UP Now: यूपी में 21 सितंबर से नहीं  खुलेंगे स्कूल?

बता दें कि लखनऊ के कई स्कूल प्रबंधन ने भी अभी दोबारा क्लास शुरू करने के विचार को ठुकरा दिया है। ला मार्टिनियर कॉलेज, ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, लॉरेटो डे स्कूल, सेंट टेरेसा डे स्कूल, हॉर्नर कॉलेज और दूसरे अन्य संस्थानों ने फिलहाल स्कूल बंद रखने और ऑनलाइन क्लास जारी रखने का फैसला किया है

21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल! Haryana में हुआ क्‍लासेज का ट्रायल- जानिए आपकी  सरकार का क्या है मूड - uttamhindu

यूपी में ऑनलाइन और वर्चुअल कक्षाएं जारी हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग कक्षा 10 और 12 के लिए दूरदर्शन यूपी के साथ 9 व 11 के लिए स्वयंप्रभा चैनल के माध्यम से कक्षाएं चला रहा है। इसके लिए हर हफ्ते कक्षाओं का टाइमटेबल तय किया जाता है। इसके अलावा कक्षा 8 तक के लिए वॉट्सऐप ग्रुप और दूसरे माध्यमों से कक्षाएं चलाई जा रही हैं।

कोरोना: भारत में सीबीएसई ने सिलेबस घटाया, इस देश ने साल के अंत तक स्कूलों  को किया बंद - BBC Hindi

दिल्ली और बिहार में भी 30 सितंबर तक स्कूल कॉलेज बंद रखने का फैसला किया गया है। वहीं उत्‍तरांखड में कोविड के मामले लगातार बढ़ने से स्कूल खुलने में असमंजस है। सरकार के प्रवक्‍ता मदन कौशिक के अनुसार, अभी कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति का आकलन किया जा रहा है। अगर जरा भी संदेह रहा तो स्‍कूल नहीं खोले जाएंगे।

Schools Kab Tak Khulenge State Wise Update: School Reopen Status Of  Uttarakhand Uttar Pradesh Delhi Karnataka And Other States - 21 सितंबर से  खुल रहे स्कूल, इस राज्य ने तो बोल दिया

फिलहाल स्‍कूलों के स्विमिंग पूल बंद रहेंगे और कोई असेंबली या स्‍पोर्ट्स ऐक्टिविटी भी नहीं होगी। क्‍लासेज में दो बच्‍चों के बीच 6 फीट की दूरी मेंटेन करनी होगी। हरियाणा, झारखंड, आंध्र प्रदेश जैसे राज्‍यों ने स्‍कूल खोलने का ऐलान कर दिया है। हालांकि केरल जैसे कई राज्‍य कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब भी हिचक रहे हैं।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close