LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जल्द निकलेगा 8249 पदों पर भर्तियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस निर्देश से जिसमें कहा गया था कि सभी विभाग 3 माह के अन्दर नोटिफिकेशन जारी कर रिक्त पदों को भरें तथा 3 महीने के अंदर नियुक्त पत्र दे. इस निर्देश के बाद सभी भर्ती एजेंसियों ने अपने काम तेज कर दिए हैं. इसके तहत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भी बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने की दिशा में काम तेज कर दिया है.

Loading...

चर्चा है कि सबसे पहले राजस्व विभाग में खाली पड़े 8,249 पदों जिसमें लेखपाल, राजस्व लेखपाल समेत अन्य पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाला जाएगा. इसमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवाओं को 10 फीसदी आरक्षण भी दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में खाली पदों पर भर्ती के प्रस्ताव यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्राप्त हो चुके हैं. इन रिक्तियों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के कोटे की 10 प्रतिशत सीटें निर्धारित होने के बाद भर्ती संबंधी विज्ञापन निकाला जाएगा. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केवल ऑनलाइन आवेदन लिए जायेंगें. इस से किसी भी कैंडिडेट्स को आवेदन अप्लाई करने में किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होगी. आयोग के सूत्रों से पता चला है कि आवेदन अप्लाई होने के बाद तीन महीने के अन्दर परीक्षाएं करवाई जायेंगी ताकि 6 महीने के अन्दर नियुक्ति-पत्र दिए जा सकें.

UP PCS Prelims Exam For Combined State / Upper Subordinate Services Date  OUT! - News Nation English

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती के लिए तैयारियां तेज कर दी है. जिन विभागों से प्रस्ताव आ चुके हैं उनका परीक्षण किया जा रहा है. आयोग पदवार विज्ञापन निकालने पर विचार कर रहा है. इससे भर्ती करने की प्रक्रिया जल्दी पूरी होगी.

लेखपाल: 7019 पद
राजस्व निरीक्षक: 1073 पद
वरिष्ठ सहायक: 53 पद
कनिष्ठ सहायक: 104 पद

इन पदों के लिए आवेदन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. इसके लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन आयोग की साईट पर अपलोड किया जायेगा. इस नोटिफिकेशन में भर्ती प्रक्रिया से संबंधित सभी जानकारी यथा- आवेदन की प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, रिजर्वेशन, पदों की कुल संख्या आदि का विवरण विस्तार से दिया जायेगा.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close