LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशधर्म/अध्यात्म

अयोध्या में दशहरा और दीपावली की जोरो से जारी है धूम मचाने की तैयारी :

महामारी के चलते इस बार होगा सेफ्टी के साथ दीपावली का वर्चुअल आयोजन 208 मंदिरो में मनाएगा जाएगा सेल्फ दीपावली थ्रीडी के आज के चलए जलेंगे स्क्रीन पर दी।

Loading...

अयोध्या नगरी में होने वाले ऐतिहासिक दशहरा को लेकर मन को लुभाने वाली रामलीला का किया जा रहा है आयोजन दीपावली आने की तैयारी अभी से हो रही आरम्भ इस दीपावली में जगमगा जाएगा अयोध्यानगरी तैयारियां शुरू कर दी गयी है इसके लिए अभी से नेता मंत्रियों ने नेतृत्व में शमीक्षा बैठक हुई है।

Ayodhya Deepotsav 2018 In Makes World Record With 3,01,152 Lamps - अयोध्या में बना विश्व रिकॉर्ड, दीपोत्सव के मौके पर एक साथ जले 3 लाख 1 हज़ार 152 दीपक | Patrika News

डिजिटल हाई टैक थ्रीडी तकनिकी से राम जी मंदिर की होगी दीप जलाने की तैयारी।
इस बार फ़िल्मी कलाकारों की रामलीला में कोविड गायइलिनेस का अनुपालन।

अयोध्या मे दीपोत्सव को World Famous करने की हो रही हैं तैयारी - ayodhya deepotsav

यूपी में राम जी की नगरी अयोध्या में कोविड संक्रमण को देखते हुए सीएम आदित्ययोगिनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट दीपो की पूरी भव्यता के साथ वर्चुअल तकनिकी से मनाया जाएगा तथा इसकी पूरी तैयारी चल रही है तःथा यह भी समझाया जाएगा की भीड़ किसी भी स्थल पर न जमा हो पाए। वही यह सुझाव आया है की राम जन्मभूमि पर बाहरी लोगो का आना प्रतिबन्ध ही रहेगा। ऐसे में यहाँ फाॅर्स के जवानो का आना या उसके आलावा ट्रस्ट के लोगो को पूरे परस्पर का भी आयोजन का अवसर इस साल के दीपोत्सव में मिल पायेगा।

Bjp In Preparation For Celebrating Deepotsav - दीपोत्सव मनाने की तैयारी में भाजपा, मगर ध्यान से - Amar Ujala Hindi News Live

सरकारी प्रवक्ता ने यह भी बताया की दीप स्थल को भी वर्चुअल तरीके से मनाने के लिए थ्रीडी का आयोयजन ही सामान्य कराया जा रहा है बताया गया है की जिसमे मोबाइल के स्क्रीन पर राम जिमकी पैड़ी पर वर्चुअल दीपक जलाने के साथ साथ ही ऐसे दीपक भी दिखेंगे।

ayodhya deepotsav 2019: इस बार भव्य होगा अयोध्या का 'दीपोत्सव', ना करें मिस - must visit ayodhya on deepotsav 2019 | Navbharat Times

जैसे की जो लोग राम लीला देखने नहीं आ पाते लाइव तो वह घर बैठे ाहर फोटो लेंगे तभी वह जलते हुए स्क्रीन पर दिखाई देंगे। साथ भी यह सेटिंग रहेगी जिस लिंक से यह सब दीपक जलेंगे उसकी सुचना सीएम के पास पहोच जायेगी तत्काल ही और वह वहां से ोलीने प्रमाण पत्र भी दीपक उस्तव के लिए जारी किया जाएगा।

deepotsav in ayodhya: अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की तैयारी, सरकार संग BJP संगठन भी जुटा, एक लाख अधिक दीये जलेंगे - preparation for grand deepotsav in ayodhya bjp organizations also ...

वही दीपक उत्सव के जलने का आयोजन पर भीड़ के साथ कोविड गाइडलाइन्स के टूटने की समयस्या राखी गयी है और यह भी सुचना दी गयी है की रामनवमी को रोकने का समय भी अयोध्या में भीड़ रोकने का समाया काफी रहेगा। और इस बार अयोध्या जी में दीपावली में 208 मंदिरो पर भव्य तरीके से जगमगाएंगे या दीपक। और काफी कड़ी सुरक्छा का भी निर्माण किया गया है सीएम की तरफ से कई बैठके हो चुकी है इस दीप के उत्सव को लेकर।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close