खेल

KKR के बल्लेबाज इयोन मोर्गन ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तारीफ में कही ये बात

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मध्य क्रम के बल्लेबाज इयोन मोर्गन ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तारीफ की है। मोर्गन और गिल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 92 रनों की साझेदारी की। चौथे विकेट के लिए हुई इस साझेदारी की मदद से कोलकाता ने 143 रनों के लक्ष्य को दो ओवर पहले और तीन विकेट गंवाकर विकेट हासिल कर लिया। मोर्गन ने इसके बाद दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा कि गिल के अंदर सीखने की भूख है और वह इस सफलता के हकदार हैं।

Loading...

मोर्गन ने कहा कि मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ हार के बाद सीजन की अपनी पहली जीत हासिल करना एक अच्छा लग रहा है। यह एक लंबा टूर्नामेंट है, यह जीत हमें कुछ मोमेंटम और आत्मविश्वास दिलाने में मदद करेगी। हम मुंबई के खिलाफ अच्छा नहीं खेल सके थे, लेकिन इस मैच में  हमार गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने एक बहुत ही मजबूत सनराइजर्स की बल्लेबाजी को कम रनों पर रोकने के लिए काफी अच्छा काम किया।

गिल के साथ अपनी साझेदारी के बारे में बोलते हुए, इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान ने कहा कि वह (गिल) ‘सभी सफलता के हकदार हैं’। ईमानदार से कहूं तो मुझे उन्हें बहुत कुछ समझाने की जरूरत नहीं पड़ी। उनको खेलते देखना काफी अच्छा लगता है। गिल के अंदर सीखने की काफी भूख है और मैं एक बार फिर उनके साथ बल्लेबाजी करना चाहूंगा।

मोर्नग ने आगे कहा कि पिच थोड़ी अलग थी। गर्मी के कारण जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा इसमें बदलाव आएगा। आपको एक समय में एक ही मैच के बारे में सोचना है और अपने गेम प्लान के हिसाब से आगे बढ़ना होगा। शायद इससे मदद मिले। बता दें कि केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को निर्धारित बीस ओवरों में चार विकेट पर 142 रनों पर रोक दिया। सभी गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया। पैट कमिंस ने सबसे बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 19 रन देकर एक विकेट लिया। वह जॉनी बेयरस्टो के विकेट को हासिल करने में भी कामयाब रहे। कमिंस का मुंबई इंडियंस के खिलाफ खराब प्रदर्शन था। उन्होंने अपने चार ओवरों में 50 से अधिक रन दिए थे, लेकिन वह हैदराबाद के खिलाफ शानदार वापसी की।

 

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close