LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशव्यापार

डीजल की कीमत में फिर कटौती पेट्रोल के भाव में नहीं कोई बदलाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का दौर जारी है. इस बीच, सरकारी तेल कंपनियों ने मंगलवार को एक बार फिर डीजल के दाम में 8 पैसे की कटौती की है. हालांकि, पेट्रोल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आपको यहां बता दें कि लगातार पांचवां दिन है, जब डीजल की कीमतें घटी हैं.

Loading...

इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम 65 पैसे प्रति लीटर तक घट गया है. इस महीने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डीजल की कीमत में 2.90 रुपये लीटर से ज्यादा की गिरावट आई है, जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है. बाजार के जानकार बताते हैं कि डीजल के दाम घटने से मालभाड़ा कम होता है जिससे वस्तुओं की कीमतों में नरमी आती है और उपभोक्ताओं को महंगाई से राहत मिलती है.

डीजल के भाव में फिर कटौती, पेट्रोल पर राहत नहीं, ये है नई रेट लिस्ट - crude  oil petrol diesel price check latest rate list tutk - AajTak

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल घटकर क्रमश: 70.63 रुपये, 74.15 रुपये, 77.04 रुपये और 76.10 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. हालांकि, चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमतें बिना किसी बदलाव के क्रमश: 81.06 रुपये, 82.59 रुपये, 87.74 रुपये और 84.14 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई हैं.

Petrol and diesel prices on 19 February 2020 | आज पेट्रोल-डीजल के दाम  स्थिर, कीमत में कोई बदलाव नहीं

बीते सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में 0.47 फीसदी की नरमी के साथ 42.21 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट के नवंबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 0.42 फीसदी की गिरावट के साथ 40.08 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close