LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशव्यापारसाहित्य

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सहायक अध्‍यापकों से की बातचीत बांटे नियुक्ति पत्र

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जब नए चुने सहायक अध्‍यापकों से बातचीत की तो शिक्षकों की खुशी का ठिकाना नहीं था. बातचीत कार्यक्रम के तहत सीएम ने मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी और झांसी के सात अध्‍यापकों से बात की.

Loading...

गोरखपुर की निकहत परवीन से सीएम ने पूछा कि आप बेटियों की शिक्षा के लिए क्‍या करेंगी. इस पर निकहत ने कहा कि बेटियों की शिक्षा को प्रोत्‍साहित करने के लिए जो प्रयास मेरी ओर से हो सकेंगे वो करूंगी. इसके साथ ही मैं दिव्‍यांग बेटियों की शिक्षा पर जोर दूंगी.

प्रदेश को मिले 31,277 सहायक अध्यापक, CM योगी ने बांटे नियुक्ति पत्र

मेरठ से जगमोहन सिंह ने जब बताया कि वह परीक्षित गढ़ का रहने वाला है तो मुख्यमंत्री ने उनसे वहां के बारे में पूछा. जिसके बाद जगमोहन ने बताया कि उस जगह का नाम प्रतापी राजा परीक्षित के नाम पर पड़ा है. वहां का इतिहास 6 हजार साल से ज्यादा पुराना है. तब मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां का निवासी होना सौभाग्य की बात है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहायक अध्यापकों को प्रदान किया नियुक्ति पत्र

गोरखपुर की हेमप्रभा ओझा का चयन गृह विज्ञान की सहायक अध्यापिका के तौर पर हुआ है. मुख्यमंत्री ने उनसे बातचीत करते हुए कहा कि समाज के लिए उपयोगी सभी चीजें गृह विज्ञान के अंदर आती हैं. विद्यालय के सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों के दौरान गृह विज्ञान विभाग का एक विशेष कार्यक्रम होना चाहिए. सीएम ने इच्छा जताई कि वे नियमित रूप से विद्यालय जा कर पठन-पाठन का बेहतर माहौल तैयार करेंगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहायक अध्यापकों को प्रदान किया नियुक्ति पत्र  | Positive Samachar / Good News of India

प्रयागराज के मनीष मिश्रा से भी सीएम ने बात की. जब सीएम ने पूछा कि क्या मनीष विद्यालय जा कर नियमित रूप से पढ़ाएंगे तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल पढ़ाएंगे.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close