खेल

IPL 2020: सहवाग ने की क्रिस गेल की प्रशंसा, बताया T-20 का डॉन ब्रैडमैन

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच शेख जायद स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मैच के दौरान क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में  क्रिस गेल ने अपना 1000 वां छक्का लगाया। इसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उनकी काफी तारीफ की और कहा कि ‘यूनिवर्स बॉस’ टी 20 क्रिकेट के डॉन ब्रैडमैन हैं। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैडमैन को अब तक का सबसे बड़ा क्रिकेटर माना जाता है। गेल ने 63 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने आठ छक्के और छह चौके लगाए और पंजाब को निर्धारित 20 ओवरों में 185 रनों तक पहुंचा दिया।

Loading...

गेल के इस पारी के बाद सहवाग ने उनकी काफी तारीफ की। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘T20 का ब्रैडमैन- क्रिस गेल। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वह महान खिलाड़ी हैं। इंटरटेनमेंट का बाप। गेल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज है। इस मामले में कीरोन पोलार्ड दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 524 मैचों में 690 छक्के लगाए हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैक्कुलम इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 370 मैचों में 485 छक्के जड़े हैं। भारत की ओर से रोहित शर्मा टॉप-10 में हैं। उन्होंने 337 मैचों में 376 छक्के लगाए हैं।

गेल के इस धुआंधार पारी के बावजूद पंजाब की टीम हार गई। पंजाब के गेंदबाज 186 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में असफल रहे। टीम की गेंदबाजी इतनी खराब रही कि राजस्थान ने इस लक्ष्य को 17.3 ओवर में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही राजस्थान की प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीदें बरकरार हैं। टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं और रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के साथ अगला मैच खेलेगी। पंजाब की टीम 13 मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। वह रविवार को अबू धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेंगे।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close