LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशविदेश

अक्षय पात्र चैरिटी ने उठाया कदम ब्रिटेन में जीएमएसपी फाउंडेशन से मिलाया हाथ

भारत में गरीब बच्चों को भोजन उपलब्ध कराने वाली संस्था ‘अक्षय पात्र चैरिटी’ ने जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने के लिए ब्रिटेन में जीएमएसपी फाउंडेशन से हाथ मिलाया है. चैरिटी की ओर से उत्तर-पश्चिम लंदन के वाटफोर्ड की नई रसोई से भोजन की पहली खेप का वितरण किया गया है.

Loading...

2018 की एक सर्वदलीय संसदीय समूह की रिपोर्ट के अनुसार, यूके में 3 मिलियन से अधिक बच्चे हैं, जिन्हें विशेष रूप से स्कूल की छुट्टियों के दौरान ऐसी जरूरत होती है. चैरिटी के लिए निर्मित किचन में एक दिन में 9,000 मील वाजिब दाम में तैयार किया जा सकता है. यह चैरिटी संस्था भारत के स्कूलों के लिए रोजाना 18 लाख बच्चों के लिए खाना तैयार करती है.

Donors box, food to the needy - Uttar Pradesh Sonbhadra Local News

इधर, अक्षय पात्र के चीफ एग्जिक्यूटिव भवानी सिंह शेखावत ने कहा हम एक तरह से भूख के संकट का जवाब दे रहे हैं, जो बड़े पैमाने पर यूके के सबसे वंचित बच्चों के लिए भोजन की गुणवत्ता में सुधार करता है. हम देश से टेस्ट के बाद अब मॉडल ला रहे हैं.‘गॉड माई साइलेंट पार्टनर’ के संस्थापक रमेश सचदेव ने कहा हमने देखा

अक्षय पात्र चैरिटी ने उठाया कदम (सांकेतिक फोटो)

कि अक्षय पात्र फाउंडेशन ने किस पैमाने पर तेजी के साथ भारत में स्कूली बच्चों को पोषणयुक्त भोजन मुहैया कराया. हम जानते हैं कि बढ़ती भोजन असमानताओं से निपटने के लिये ब्रिटेन को अभी इसी की जरूरत है बता दें कि इस पारिवारिक फाउंडेशन का गठन ब्रिटेन और भारत में जरूरतमंद लोगों की मदद के उद्देश्य से किया गया था.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close